औरैया हादसा : योगी ने मृतकों के परिवार वालों को 2-2 लाख रुपए मुआवजा देने का किया ऐलान

Font Size

लखनऊ, 16 मई । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरेया हादसे मारे गए मजदूरों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने मृतक के परिवार वालों को 2-2 लाख रुपए व घायलों को 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की है। सीएम ने आईजी कानपुर को घटनास्थल का दौरा कर इस दुर्घटना के कारणों पर तुरंत रिपोर्ट देंने को कहा है।

इसके अलावा सीएम योगी ने इस हादसे पर कार्रवाई करते हुए फतेहपुर सीकरी (आगरा) और कोसी कलां (मथुरा) के एसएचओ को तत्काल निलंबित कर दिया है। योगी ने जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि बार्डर क्षेत्रों में असुरक्षित वाहनों से कोई भी यात्रा न करने पाए। योगी ने कहा कि जिलाधिकारी आदेशों का कड़ाई से पालन करें।

औरैया में शनिवार देर रात लगभग ढाई बजे एक ट्रक ने डीसीएम में पीछे से टक्कर मार दी। सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है जबकि 36 घायल है। डीसीएम में यूपी, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के मजदूर थे। बताया जा रहा है सभी दिल्ली और राजस्थान से अपने-अपने घरों को लौट रहे थे। टक्कर से दोनों गाड़ियां उछलकर सड़क केे किनारे खंती में जा गिरे।

अभी तक 15 मृतकों की शिनाख्त हो सकी है। अन्य के शिनाख्त का प्रयास जारी हैं। पुलिस एक दूसरे के परिजनों से बात करके यह जानने की कोशिश में है उनके साथ और कौन कौन हो सकते हैं। मृतको में सबसे ज्यादा मृतक झारखंड के है। इनकी संख्या सात है। पश्चिमश बंगाल के चार लोगाों कीमौत हुई है, जबकि दो बिहार के मजदूरों ने दम तोड़ा है। उत्तर प्रदेश के 2 मृतको समेत अन्य अज्ञात लोगों की शिनाख्त के प्रयास जारी ।

You cannot copy content of this page