गुरूग्राम से 750 प्रवासी नागरिक हरियाणा रोडवेज की 25 बसों में बुलंदशहर के लिए रवाना

Font Size

– एसडीएम चिनार चहल ने श्रमिकों को स्वस्थ रहते हुए हरियाणा की आर्थिक स्मृद्धि में भागीदार बने रहने का किया आह्वान
– ये बसें सोहना तथा सिद्धरावली से की गई रवाना

गुरूग्राम, 14 मई। जिला से वीरवार को लगभग 750 प्रवासी नागरिक 25 बसों में सवार होकर उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर के लिए रवाना हुए। ये बसें सिद्धरावली तथा संत निरंकारी बाबा गुरबचन सिंह मैमोरियल काॅलेज सोहना से प्रातः 8 बजे रवाना हुई।

सोहना की एसडीएम एवं नोडल अधिकारी चिनार चहल ने जिला से जाने वाले प्रवासी नागरिकों को एक बार फिर से भविष्य में अच्छे स्वास्थ्य के साथ वापिस काम पर लौटने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार के सकारात्मक दृष्टिकोण से आज कोविड-19 के तहत चल रहे लॉकडाउन में प्रवासी नागरिकों को उनके गृह जिलों में परिजनों के पास भेजने की व्यवस्था निःशुल्क की गई है।

एसडीएम ने प्रवासी नागरिकों को अपना स्वास्थ्य ठीक रखते हुए हरियाणा प्रांत की आर्थिक समृद्धि में भागीदार बने रहने का संदेश भी दिया। उपायुक्त के मार्गदर्शन में सोहना की एसडीएम डा. चिनार चहल की देखरेख में सिद्धरावली तथा संत निरंकारी बाबा गुरबचन सिंह मैमोरियल काॅलेज सोहना से राज्य परिवहन की बसों के माध्यम से इन्हें बुलंदशहर के लिए रवाना किया गया है। सिद्धरावली में पटौदी के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी अरूण कुमार ने 10 बसों में 298 प्रवासी नागरिकों को बैठाकर विदा किया जबकि 15 बसें सोहना से गई हैं जिनमें लगभग 452 यात्री थे।

एसडीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि सुबह इन प्रवासी नागरिकों को पहले एकत्रित किया गया और उनकी थर्मल स्कैनिंग के माध्यम से स्वास्थ्य की जांच की गई। जिनमें कोरोना संक्रमण के लक्षण नही थे उन्हें ही इन बसों में भेजा गया। इसके अलावा इन्हें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बसों में मास्क पहनाकर, पानी की बोतलें, फूड पैकेट व बिस्कुट पैकेट आदि देकर रवाना किया गया है। इसके साथ ही, प्रवासी नागरिकों को कोविड-19 संक्रमण संबंधी बचाव उपायों के बारे में भी जागरूक किया गया। रवानगी के समय श्रमिकों के चेहरे पर सुखद अनुभव देखने को मिला। उन्होंने यात्रा से पूर्व मौके पर उपस्थित जिला प्रशासन के अधिकारियों का भी आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: