बिहार के सीएम नीतीश कुमार सहित 5 मुख्यमंत्रियों ने पीएम मोदी से लॉक डाउन बढ़ाने की जोरदार मांग की

Font Size

सुभाष चन्द्र चौधरी 

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चल रही लंबी बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानी स्वामी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने देश में लॉक डाउन बढ़ाने की मांग की। बताया जाता है कि यह महत्वपूर्ण बैठक आज दोपहर 3:00 बजे से शुरू हुई है जो 5:30 बजे तक चली और लगभग आधे घंटे के, के बाद पुनः 6:00 बजे शुरू हुई और अभी जारी है।

सूत्रों का कहना है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री के साथ हो रही बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लॉक डाउन बढ़ाने की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर लॉक डाउन नहीं बढ़ाया गया तो बाहर से लोग आ जाएंगे इससे कोविड-19 वायरस का संकट गहरा जाएगा। जोर देते हुए कहा कि इससे स्थिति और बिगड़ सकती है इसलिए लॉक डाउन को आगे बढ़ाया जाना चाहिए।

इसी तरह पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी प्रधानमंत्री से लॉक डाउन को एक्सचेंज करने का समर्थन किया ।उन्होंने कहा कि इस वक्त लोगों की जिंदगी बचानी ज्यादा जरूरी है ।उनका कहना था कि केंद्र सरकार को राज्यों के लिए 3 माह की वित्तीय मदद जारी करनी चाहिए। कैप्टन अमरिंदर ने अधिक से अधिक लोगों के टेस्ट करने की सुविधा भी राज्यों को देने की मांग की। उनका कहना था कि अधिक से अधिक लोगों की टेस्टिंग करने के लिए हमें देशव्यापी रणनीति बनानी चाहिए।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक के दौरान तमिलनाडु के सीएम के पलानी स्वामी ने साफ शब्दों में कहा कि उनके राज्य की राजधानी चेन्नई में कोविड-19 संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं । इसलिए स्थिति सामान्य होने तक तमिलनाडु में 31 मई तक रेल सेवा की अनुमति नहीं देनी चाहिए । उन्होंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि इसके साथ ही हवाई सेवा भी एक 30 मई तक तमिलनाडु के लिए शुरू न किया जाए।

खबर यह भी है कि इस बैठक में भाग लेने वाले तेलंगाना के चीफ मिनिस्टर के चंद्रशेखर राव ने भी लॉक डाउन बढ़ाने की मांग का समर्थन किया । उन्होंने भी तमिलनाडु की मुख्यमंत्री के सुर में सुर मिलाते हुए देश में पैसेंजर ट्रेन चलाने की योजना का विरोध किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान हालात में पैसेंजर ट्रेन चलाने से कोविड-19 वायरस के संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है । इससे संक्रमण का कम्युनिटी स्प्रेड होने की आशंका है।

जानकारी मिली है कि बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी शामिल हुए । उन्होंने भी साफ शब्दों में प्रधानमंत्री को बताया कि लॉक डाउन को बढ़ाएं बिना इस स्थिति में आगे बढ़ना मुमकिन नहीं है ।उन्होंने भी लॉक डाउन को अटेंड करने की जोरदार मांग की।

 

You cannot copy content of this page