खेतों के रास्ते गाँव जाने की कोशिश करने वाले 16 मजदूरों को पुलिस ने वापस लौटाया

Font Size

नई दिल्ली :  पुलिस की नजरों से बच कर मुख्य रास्तों को छोङकर अन्य ग्रामीण व खेतों के रास्ते अपने घर जाने की कोशिश करने वाले 16 मजदूरों को थाना सदर सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने वापस उनके वर्तमान निवास स्थान पर भिजवाया। कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए जारी लॉकडाऊन के चलते ये मजदूर अपने स्थाई निवास स्थान/गाँव पैदल ही जा रहे थे।

इस लॉकडाऊन के चलते अपने गाँव से दूर विभिन्न स्थानों पर मजदूरी व अन्य कार्य करने वाले लोग अपने घर जाने के लिए पैदल ही चल दिए। घर जाने वाले लोगों को जब पता लगा कि मुख्य रास्तों पर पुलिस द्वारा नाका लगाया हुआ है और पुलिस उन्हें नही जाने देगी तो वे लोग मुख्य रास्तों की बजाय गाँवो व खेतों के रास्ते ही पैदल-पैदल अपने घर की और चल दिए।

विभिन्न रास्तों से अपने घर जा रहे लोगों को निरीक्षक सतेन्द्र, प्रभारी थाना सदर सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने चार अलग अलग स्थानों पर पकड़ा और उन्हें पुनः उनके घर भिजवाया :

1. दिनांक 22/23.04.2020 की रात को थाना सदर सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने खेतो के रास्ते मध्य-प्रदेश व बिहार जा रहे 06 मजदूरों को उनके वर्तमान पते मारुति कुन्ज वापिस भेजा गया।

2. दिनांक 23.04.2020 को 04 मजदूर गाँवो के व खेतो के रास्ते होते हुए भिवाङी से ईलाहबाद जा रहे थे जिन्हें थाना सदर सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने वापिस उनके वर्तमान निवास स्थान भिवाङी भेजा गया।

3. दिनांक 23.04.2020 को ही 01 लङका व 01 लङकी बावल से कानपुर पैदल जा रहे थे, जिन्हें थाना सदर सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम द्वारा वापिस उनके वर्तमान पते पर पहुंचाया।

4. दिनांक 23.04.2020 को 04 मजदूर सिकन्दरुपुर से बिहार साईकिल से जा रहे थे। इन्हें भी थाना सदर सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम द्वारा वापिस उनके वर्तमान पते पर वापिस भेजा गया।

गुरुग्राम पुलिस द्वारा मुख्य रास्तों सहित लोकल, ग्रामीण व खेतों के रास्तों पर भी पैट्रोलिंग, गस्त की जा रही है. पैदल वाले जाने रास्ते  पर भी पुलिस नजर रखे हुए है। गुरुग्राम पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए अपने घरों में रहे। किसी भी प्रकार की परेशानी उत्पन्न होने पर बिना किसी झिझक के पुलिस को सूचित करें। गुरुग्राम पुलिस 24 घन्टें लोगों की सहायता के लिए तत्पर है। लोगों से अपने घरों में अपने बच्चों व परिवार के साथ सुरक्षित रखते हुए इस सक्रमण को देश से समाप्त करने में अपना अहम योगदान दे।

You cannot copy content of this page