एनजीओ ने की बच्ची को खोजने में मदद

Font Size

 

फरीदाबाद : फरीदाबाद से 10 दिन पहले गुम हुई मूक बाधिर बच्ची को खोजने में पुलिस का सहयोग करने वाली संस्था के काम की पुलिस ने सराहना की है ।पुलिस के मुताबिक बच्ची एनआइटी दो नंबर से बीती 10 तारीख को घर से खेलते समय गायब हो गई थी जिसके बाद परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस को दी पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए एक एनजीओ की मदद से आज बच्ची को दिल्ली के रोहिणी से सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंप दिया है जिसके बाद परिजनों ने एनजीओ और पुलिस का हार्दिक धन्यवाद किया तो वही पुलिस ने भी एनजीओ को इस काम के लिए मुबारकबाद दी और दोनों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर ख़ुशी साँझा की ।
 10 साल की बच्ची प्राची बीती 10 तारीख को अपने घर एनआइटी फरीदाबाद दोनों महिला केसे खेलते समय अचानक गुम हो गई थी. दरसल में प्राची बोलने और समझने में में असमर्थ है जिसकी वजह से उसे खोज पाना मुश्किल सा लग रहा था लेकिन पुलिस में शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इस बच्ची को खोजने के लिए फरीदाबाद के एक ngo की मदद ली और एनजीओ ने भी इस बच्ची को खोजने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी एनजीओ को पूरे फरीदाबाद में इधर-उधर तलाश करने पर फरीदाबाद की गांधी कॉलोनी में इस बच्ची के बारे में जानकारी मिली की बच्ची रेलवे स्टेशन पर गई है .

 

इसके बाद इस एनजीओ ने रेलवे स्टेशनों पर इस बच्ची को तलाश करना शुरू कर दिया और बाद में इन्हें निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर एक ngo द्वारा पता चला कि इस बच्ची को रोहिणी के एक मुखबधिर सेंटर में पहुंचा दिया गया है। जिसके बाद यह ngo रोहिणी के आशाकिरण मुखबधिर सेंटर पहुंची और बच्ची की पहचान कर पुलिस को इसकी जानकारी दी जिसके बाद पुलिस टीमों के मौके पर पहुंची और बच्ची को सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंप दिया जिसके बाद परिजन काफी खुश नजर आए हैं और परिजनों ने पुलिस और एनजीओ का मिठाई खिलाकर धन्यवाद किया।
विजय विश्कर्मा ,बच्ची के  पिता ने कहा कि मैं बच्ची को खोजने में मदद करने वाली समाजसेवी संस्था शहीद श्री सरदार भगत सिंह यूथ ब्रिगेड ट्रस्ट। का और पुलिस के सहयोग का हार्दिक धन्यवाद करता हूं.

 

पुलिस के मुताबिक उन्हें 10 तारीख को शिकायत मिली थी की एक 8 साल की बच्ची प्राची जो मुखबधिर है वह अपने घर से गायब हो गई है जिसके बाद हमने परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर बच्चे की तलाश शुरू कर दी थी और इस तलाश में एक एनजीओ की मदद ली गई थी जिसके बाद आज रोहिणी स्थित आशा किरण मंदबुद्धि सेंटर से सकुशल बच्ची को बरामद कर लिया गया है इस बच्ची को खोजने में एनजीओ ने जो मदद की है वह काफी सराहनीय है पुलिस उसके लिए ngo का धंयवाद करती है।

You cannot copy content of this page