गुरुग्राम जिला प्रशासन तैयार कर रहा है चिकित्सकों का डेटाबेस : उपायुक्त

Font Size

सभी चिकित्सक निर्भीक होकर करें पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन, सूचना का दुरुपयोग नही होगा


आपात स्थिति में सरकारी तथा प्राइवेट सभी डॉक्टरों की ली जा सकती हैं सेवाएं

गुरुग्राम 15 अप्रैल। गुरुग्राम के जिलाधीश एवं उपायुक्त अमित खत्री ने जिला में कार्यरत सभी सरकारी तथा प्राइवेट डॉक्टरों जैसे डेंटल सर्जन ,फिजियोथैरेपिस्ट, एलोपैथी, आयुष आदि के स्पेशलिस्ट व
नॉन स्पेशलिस्ट डॉक्टरों को जिला प्रशासन द्वारा बनाये गए पोर्टल http://onemapggm.gmda.gov.in/hrheal पर अपने दस्तावेजों सहित रजिस्ट्रेशन करने के आदेश दिए हैं।
ये आदेश ज़िला में कोरोना वायरस संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा किये जा रहे उपायों के निमित एपिडेमिक एक्ट एवं डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत किये गए हैं। आदेशों में जिला के सभी सरकारी व गैर सरकारी चिकित्सकों को इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के लिये कहा गया है। पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए डॉक्टर हेल्पलाइन नंबर-8047107709 पर संपर्क कर सकते है। इन आदेशों की अवहेलना करने वाले व्यक्ति के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जा सकती है।

बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन द्वारा सभी सरकारी तथा प्राइवेट डॉक्टरों का डेटाबेस इसलिए तैयार किया जा रहा है कि आवश्यकता पड़ने पर किसी भी चिकित्सक से तत्काल संपर्क साधा जा सके। उदाहरण के तौर पर क्वॉरेंटाइन में रह रहे किसी व्यक्ति को यदि कोई मेडिकल इमरजेंसी होती है तो उसके नजदीकी एरिया में जो भी डॉक्टर उपलब्ध होगा उसे तत्काल मदद के लिए उस व्यक्ति के पास भेजा जा सकता है। यह तभी संभव है जब प्रशासन के पास सभी डॉक्टरों का डेटाबेस उपलब्ध हो, इसलिए सभी चिकित्सकों, सरकारी तथा प्राइवेट, को पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए कहा गया है।

You cannot copy content of this page