इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एसोसिएशन का सामाजिक कार्य प्रेरणादायक : डीएलसी दिनेश कुमार

Font Size

गुरुग्राम। इंडस्ट्रियल डेवलोपमेन्ट एसोसिएशन सेक्टर 37 की ओर से प्रतिदिन 2 हजार जरूरतमंद लोगों के भोजन का इंतजाम किया जाता है। आज के भोजन वितरण कार्यक्रम में गुरूग्राम के डिप्टी लेबर कमिश्नर दिनेश कुमार शामिल हुए। डीएलसी दिनेश कुमार ने स्वयं दोनों सेंटरो खांडसा ओर कादीपुर हाई स्कूल में भोजन का वितरण जरूरतमंद लोगों को किया ।

उन्होंने इंडस्ट्रियल डेवलोपमेन्ट एसोसिएशन के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि आज सबसे ज्यादा सामाजिक कार्य सेक्टर 37 की एसोसिएशन बेहतर कार्य कर रही है, सभी संगठनों को इंडस्ट्रियल डेवलोपमेन्ट एसोसिएशन से प्ररेणा लेनी चाहिए।

एसोसिएशन के चेयरमैन दीपक मैनी का कहना है कि लोक डाउन के दौरान समाज के जिन लोगो की रोजी रोटी नही चल रही ओर वे प्रवासी श्रमिक जिन्हें लोक डाउन के कारण गुरुग्राम में ही रुकना पड़ रहा है के लिए दोनों समय के भोजन की व्यवस्था इंडस्ट्रियल डेवलोपमेन्ट एसोसिएशन की ओर से की जा रही है।

श्री मैनी ने बताया कि 30 मार्च से जिला प्रशासन के अनुरोध पर प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे दो सेन्टर जिसमे खांडसा ओर कादीपुर हाई स्कूल दोनो में दोनों वक्त का लगभग 2 हजार जरूरतमंद लोगो ओर प्रवासी श्रमिको के लिए भोजन बांटा जा रहा है, भोजन वितरण के समय हुडा विभाग के दोनों सेंटरो में दो कर्मचारी उपस्तिथ रहते है। लेबर लॉ एडवाइजर एसोसिएशन के अध्यक्ष एवम इंडस्ट्रियल डेवलोपमेन्ट एसोसिएशन के श्रम कानून सलाहकार एडवोकेट आर एल शर्मा ने बताया कि सेक्टर 37 में ही एसोसिएशन के उपाध्यक्ष के के गांधी की फैक्ट्री में ही अस्थाई रूप से रसोई बनाई हुई है, जहा से दोनो समय का ताजा भोजन बना कर दोनो सेंटरो पर भेज कर लोगो को खिलाया जाता है तथा ये खाने की मुहिम लगातार 14 अप्रैल तक चलेगी।

गौरतलब है कि खाने की इस मुहिम को सफल और कामयाब बनाने में एसोसिएशन के अध्यक्ष जीपी गुप्ता, उपाध्यक्ष के के गांधी, महासचिव राकेश बत्रा, सहसचिव एस पी अग्रवाल, कोषाध्यक्ष मोहिंदर अरोड़ा, दुर्गेश वधवा, के के अग्रवाल, एडवोकेट आर एल शर्मा जीआईए के जॉइंट सक्रेरारी मनोज जैन, आदि महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है।

You cannot copy content of this page