कोविड-19 को लेकर मेयर मधु आजाद ने की अधिकारियों के साथ बैठक

Font Size
– नगर निगम गुरुग्राम द्वारा किए जा रहे राहत एवं बचाव उपायों के बारे में की गई बैठक में समीक्षा
गुरुग्राम, 10 अप्रैल। गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद ने शुक्रवार को नगर निगम के अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की। बैठक में कोविड-19 के तहत नगर निगम गुरुग्राम द्वारा किए जा रहे राहत एवं बचाव कार्यों के बारे में समीक्षा की। मेयर ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए तथा कहा कि प्रत्येक जरूरतमंद को आवश्यक वस्तुएं एवं सेवाएं निर्बाध रूप से मिलती रहें।
मेयर ने कहा कि इस वैश्विक संकट से निपटने के लिए सभी अधिकारी और कर्मचारी दिन-रात जुटे हुए हैं। इन अधिकारियों व कर्मचारियों को भी अपनी सुरक्षा एवं स्वास्थ्य का ध्यान रखना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने इस समय अपने कर्तव्यों का बखूबी निर्वहन करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों, सामाजिक संस्थाओं, शहर के नागरिकों की सराहना की। उन्होंने कहा कि विशेषकर कोरोना वारियर्स जैसे-स्वच्छता सैनिक, पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी इस वैश्विक संकट के खिलाफ डटकर लड़ रहे हैं। मेयर ने निगम अधिकारियों से कहा कि वे निगम पार्षदों से प्रतिदिन संपर्क करके उनके वार्ड से संबंधित किए जाने वाले राहत एवं बचाव कार्यों की जानकारी लें तथा प्राथमिकता के आधार पर उनके द्वारा बताई जाने वाली सूचनाओं के आधार पर राहत एवं बचाव कार्य करवाएं।
बैठक में बताया गया कि नगर निगम गुरुग्राम द्वारा पूरे निगम क्षेत्र को दूसरी बार सेनिटाइज किया जा रहा है। इसके तहत पार्क, सामुदायिक केंद्र, बैंक, एटीएम सहित उन सभी सार्वजनिक स्थानों को कवर किया गया है, जहां लोगों के संपर्क में आने की ज्यादा संभावनाएं होती हैं। गुरुग्राम में रहने वाले प्रवासी मजदूरों और अन्य जरूरतमंद लोगों के लिए राहत केंद्रों में रहने, खाने और स्वास्थ्य जांच की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही जरूरतमंदों को राशन एवं भोजन पहुंचाया जा रहा है।
बैठक में अतिरिक्त निगमायुक्त अमरदीप जैन एवं महाबीर प्रसाद, सयुंक्त आयुक्त गौरव अंतिल एवं संजीव सिंगला उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page