जिला उपायुक्त ने बैंक शाखाओं में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा

Font Size

गुरुग्राम, 8 अप्रैल। अतिरिक्त उपायुक्त गुरुग्राम श्री प्रशांत पवार ने जिला के सभी बैंकों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने यहां आने वाले ग्राहकों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाए और उन्हें समझाएं कि कोरोना बीमारी के संक्रमण से बचने के लिए एक दूसरे के बीच पर्याप्त दूरी रखें।
उन्होंने कहा कि कुछ बैंको द्वारा ना केवल बैंक शाखाओं के अंदर अपितु बाहर भी एक मीटर की दूरी पर सफेद घेरे बनाकर ग्राहकों से लॉक डाउन का पालन कराया जा रहा है। सभी शाखाओ मे एवं एटीएम तथा बैंक मित्र, ग्राहक सेवा केन्द्रो द्वारा सेनीटाईजर का प्रयोग करते हुए ग्राहको को वित्तीय सेवा दी जा रही है।


गुरुग्राम के अग्रणी जिला मुख्य प्रबंधक प्रहलाद रॉय गोदारा ने बताया कि एसएलबीसी हरियाणा के निर्देशानुसार अब ज़िले मे बैंकिंग सुविधाएं प्रातः 10:00 बजे से सांय 4:00 बजे तक सुचारू रूप से दी जा रही है।
इस समय सभी बैंक, बैंकिंग सेवाओ के साथ साथ केंद्र सरकार/राज्य सरकार/जिला प्रशासन द्वारा जारी किये गए निर्देशों के अनुसार लॉक डाउन का पालन कर रहे है। एवं सभी बैंको द्वारा जमा ,निकासी, फंड ट्रांसफर, चेक क्लीयरिंग एवं गवर्नमेंट बिजनेस की सुविधाएं प्रदान की जा रही है।


इसके साथ ही सभी बैंकों के 1440 एटीएम, 169 बैंक मित्र, 79 ग्राहाक सेवा केंद्र एवं 114 पोस्ट आफिस भी गांवो में घर घर जाकर बैंक सुविधाये प्रदान कर रहे है। अतिरिक्त उपायुक्त गुरुग्राम के आदेशानुसार अग्रणी ज़िला कार्यालय गुरुग्राम मे ग्राहको की सुविधा के लिए एक हेल्प लाइन नंबर ( 0124-2381771) भी चल रहा है जिसके द्वारा कोई भी ग्राहाक बैंको से संबन्धित सहायता कार्य दिवस मे सुबह 10:00 बजे से साँय 6:00 बजे तक प्राप्त कर सकता है।


अग्रणी ज़िला मुख्य प्रबन्धक ने बताया की प्रधान मंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत महिलाओ के जन धन खाते मे आयी हुई राशि जरूरत होने पर ही भारत सरकार द्वारा जारी किए गए खाता संख्या के अंतिम अंक के क्रम के अनुसार ही निकाले। यह पैसा खाताधारक का ही है एवं खाता धारक यह पैसा कभी भी बाद मे जरूरत पड़ने पर निकाल सकता है।

ज़िला प्रशासन एवं अग्रणी जिला कार्यालय गुरुग्राम जिले के सभी लोगो से अनुरोध करता है कि जरूरी सेवाओ हेतु ही बैंक में जाये, ज्यादा से ज्यादा डिजिटल सेवाओ का उपयोग करे, सामाजिक दूरी का पालन करे। आपका साथ, आपका सहयोग ही करोनो को हरा सकता है।

You cannot copy content of this page