कोरोना वायरस भुवनेश्वर में आईबी कार्यालय सील, एजेंसी के एक कर्मचारी के कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आने पर उठाया कदम

Font Size

भुवनेश्वर, सात अप्रैल (एएनएस) भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) ने यहां खुफिया ब्यूरो (आईबी) के कार्यालय को सील कर दिया है और उसके सभी कर्मचारियों को घर में पृथक वास में रहने को कहा है।

एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि केन्द्रीय एजेंसी के एक कर्मचारी के कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज के संपर्क में आने के बाद यह कदम उठाया गया है।

नगर निगम के अधिकारियों ने शहर में आरएन सिंहदेव मार्ग पर स्थित आईबी के कार्यालय की दीवार पर एक नोटिस लगा दिया है।

बीएमसी के अधिकारी ने कहा कि आईबी के कार्यालय को छह अप्रैल से 19 अप्रैल, 2020 तक 14 दिन की अवधि के लिए सील कर दिया गया है और किसी को भी परिसर में जाने के अनुमति नहीं होगी।

सूत्रों ने बताया कि आईबी कार्यालय के कर्मचारियों में से एक कर्मचारी राज्य की राजधानी में सूर्या नगर क्षेत्र में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति के संपर्क में आ गया था।

क्षेत्र से कोरोना वायरस के आठ मामले सामने आने के बाद सूर्या नगर क्षेत्र को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि नगर निकाय ने आईबी कॉलोनी समेत आर एन सिंहदेव मार्ग को संक्रमण मुक्त करने के लिए व्यापक प्रबंध किये हैं।

बीएमसी के आयुक्त प्रेम चंद चौधरी ने कहा कि सभी कर्मचारियों को घर में पृथक रखा गया है।

इसी तरह केन्द्रपाड़ा के जिला प्रशासन ने मंगलवार को एहतियाती कदम उठाते हुए औल क्षेत्र के 11 गांवों को सील कर दिया। प्रशासन ने यह कदम 32 वर्षीय एक व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद उठाया। इस व्यक्ति ने दुबई की यात्रा की थी।

केन्द्रपाड़ा जिले के कलेक्टर समर्थ वर्मा ने कहा कि गांव में लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित की गई है और इन क्षेत्रों को संक्रमण मुक्त किये जाने का अभियान चलाया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: