उपायुक्त अमित खत्री ने बादशाहपुर में बनाए गए राहत शिविरों का किया निरीक्षण

Font Size

गुरूग्राम 2 अप्रैल।  गुरुग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने आज बादशाहपुर उपमंडल में बनाए गए राहत शिविरों का निरीक्षण कर राहत कार्य में लगे अधिकारियों, कर्मचारियों तथा वालंटियरो का मनोबल बढ़ाया । उन्होंने इस अवसर पर सिविल डिफेंस तथा अन्य वालंटियरो का मुश्किल की इस घड़ी में साथ देने के लिए उनका आभार जताया ।

इस अवसर पर उपायुक्त अमित खत्री ने कहा कि अधिकारी व वालंटियर राहत शिविरों में रह रहे लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ने संबंधी हिदायतों के बारे में जानकारी देते रहे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जरूरी है कि लोगों को इस बारे में सही जानकारी हो और लोग अफवाहों से बचे रहें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलने से बचाने के लिए सरकार व जिला प्रशासन द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग पर इसलिए बल दिया जा रहा है ताकि लोग एक दूसरे के संपर्क में ना आए और संक्रमण ना फैले। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि वे राहत शिविर में रह रहे लोगों को खानपान की सुविधाएं देने के साथ-साथ मेडिकल सुविधाएं भी देते रहे।

उन्होंने कहा कि संकट की घड़ी में जिला की विभिन्न संस्थाएं तथा एनजीओ प्रशासन को पूरा सहयोग दे रही है । इन संस्थाओं द्वारा जहां एक ओर जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचाने में मदद की जा रही है वही हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड में भी सहयोग दिया जा रहा है। डीएलएफ फाउंडेशन द्वारा गुरुग्राम में प्रतिदिन 60 से 65 हजार खाने के पैकेट उपलब्ध करवाए जा रहे हैं और पिछले दिनों इस फाउंडेशन ने 5 करोड रुपए की राशि हरियाणा कोरोना राहत कोष के लिये मुख्यमंत्री को भेंट की थी। इसी प्रकार अन्य संस्थाएं भी अपना योगदान दे रही हैं। उन्होंने कहा कि जिला में कार्यरत संस्थाएं जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए बढ़-चढ़कर अपना सहयोग दे रही हैं और काफी संख्या में लोगों ने स्वयं को वॉलिंटियर के तौर पर प्रस्तुत किया है जिसके लिए जिला प्रशासन उनका आभार व्यक्त करता है।

You cannot copy content of this page