वालीबाल मैच में लायंस पब्लिक स्कूल का जलवा 

Font Size

दो दिवसीय इंटर स्कूल वालीबाल प्रतियोगिता

प्रथम पुरस्कार झटक कर दिखाया अपना जौहर 

जिला 20-nov-15-aखेल अधिकारी ने ट्राफी व पदक देकर सम्मानित किया

गुरुग्राम : दो दिवसीय इंटर स्कूल वालीबाल प्रतियोगिता में लायंस पब्लिक स्कूल, सेक्टर 10 ए ने अपना जौहर दिखाते हुए प्रथम पुरस्कार पर कब्ज़ा जमा लिया. मीनाक्षी पब्लिक स्कूल में आयोजित इस प्रतियोगिता में शहर के 14 स्कूलों की टीम ने हिस्सा लिया. प्रथम स्थान पर रही लायंस पब्लिक स्कूल की वालीबाल टीम को जिला खेल अधिकारी परसराम ने ट्राफी व पदक देकर सम्मानित किया. इस सराहनीय उपलब्धि पर विजेता टीम के सभी खिलाड़ियों व फिजिकल डिपार्टमेंट के प्रमुख लक्ष्मण सिंह का अभिनन्दन किया गया. इस अवसर पर लायंस पब्लिक स्कूल प्रबंधन ने सभी खिलाडियों व विभागाध्यक्ष को मुबारकवाद दिया एवं भविष्य में और मेहनत कर आगे बढ़ने करने को प्रोत्साहित किया.

 

वैसे तो लायंस क्लब सामाजिक जीवन में काम करने वाला सर्वाधिक प्रतिष्ठित संस्था के तौर पर जाना जाता है लेकिन इस संस्था के प्रमुख सदस्यों की देखरेख में चल रहा शिक्षण संस्थान भी अपने क्षेत्र में एक से बढ़कर एक उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं. इनमे से प्रमुख स्थान है गुडगाँव सेक्टर 10 ए स्थित लायंस पब्लिक स्कूल का जहाँ बच्चों के सर्वांगींण विकास को मूल मंत्र बना लिया गया है. इसका जीता जागता उदाहरण तब देखने को मिला जब इस स्कूल की टीम ने अपने खेल विभाग के प्रमुख लक्षमण सिंह के निर्देशन में अपना दम खम दिखाते हुए एक दिन पूर्व जिले में आयोजित दो दिवसीय इंटर स्कूल वालीबाल प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार को अपने स्कूल के नाम कर लिया. इस जीत पर स्कूल के बच्चे, शिक्षक, प्राचार्य व प्रबंधन ने इस टीम का जोरदार अभिनन्दन किया. लायंस पब्लिक स्कूल की वालीबाल टीम में शिव डागर 12 ए कैप्टन के रूप में  जबकि  तरुण 12वीं सी, चिराग 11 वीं बी, शुभम काव 11 वीं ए, कार्तिक कौशिक 11वीं सी , अभिनय 11 वीं सी, कपिल 11वीं बी , अनंदु 11वीं सी, निखिल10वीं एवं बलवान10 वीं खिलाड़ी शामिल थे.

 

उल्लेखनीय है कि इस प्रतियोगिता का आयोजन नेहरु स्टेडियम के कोच अजीत कुमार, सागर लंगयान, कपिल शर्मा व अभिषेक की देखरेख में किया गया था.  

 

इस अवसर पर मौजूद लायंस पब्लिक स्कूल के चेयरमैन लायन ए सी गोयल ने टीम व खेल शिक्षक को बधाई दी व उनकी सराहना की. उन्होंने कहा कि स्कूल की जिम्मेदारी केवल शैक्षणिक अध्ययन कराना ही नहीं बल्कि बच्चों में मौजूद प्राकृतिक क्षमता को उभारने की भी है. उनकी रूचि वाले क्षेत्र में उन्हें आगे बढ़ने को प्रेरित करना व आवश्यक साधन एवं प्रशिक्षण मुहैया कराना भी स्कूल की जिम्मेदारी होनी चाहिए. और मुझे ख़ुशी है कि हमारा लायंस पब्लिक स्कूल इस मामले में दिल्ली एनसीआर के किसी भी स्कूल से कम नहीं है.

 

लायन विजय बुधिराजा Disst Governor Lions club international Distt. 321- A1 ने सभी खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं दी और प्रथम पुरस्कार हासिल कर स्कूल का नाम रौशन करने के लिए उनकी प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि यह पुरस्कार केवल स्कूल को ही गौरवान्वित नहीं कर रहा बल्कि हम सभी लायंस के लिए भी फख्र की बात है कि हम इस प्रकार के शिक्षण संस्थान से जुड़े हैं जहाँ के बच्चे हर क्षेत्र में बाजी मार रहे हैं. उन्होंने उम्मीद जताई की भविष्य में भी जीत का सिलसिला इसी तरह बरकरार रहेगा और सभी शिक्षक भी मेहनत करते रहेंगे.

 

लायंस पब्लिक स्कूल के मेनेजर राजीव कुमार ने विजेता टीम व फिजिकल डिपार्टमेंट हेड लक्ष्मण सिंह की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में मिली यह सफलता साबित करती है लायंस स्कूल के खिलाडी व प्रशिक्षक दोनों ही जहाँ जाते हैं लायन यानि सिंघ की तरह दहाड़ते हैं और अपने लक्ष्य को प्राप्त कर ही दम लेते हैं. सभी बच्चों की जीत के इस जज्बे की जितनी तारीफ की जाय कम है. उन्होंने इस अवसर पर स्कूल प्रबंधन की दूरदर्शी सोच की भी सराहना यह कहते हुए की कि प्रबंधन की ओर से सभी आवश्यक साधन मुहैया कराये गए हैं तभी हम ऐसी जीत के हकदार बन रहे हैं .

 

विजयी टीम को मुबारकवाद देते हुए लायन एच एल दांग ने कहा कि खेल के क्षेत्र में आज अपार संभावनाएं हैं. इसलिए बच्चों को इस क्षेत्र में भी इसी तरह लगातार मेहनत करनी चाहिए. लायन डी वी तनेजा ने भी प्रथम पुरष्कार पर कब्ज़ा जमाने के लिए लायंस पब्लिक स्कूल की टीम को बधाई दी. उन्होंने खिलाडियों से अपने लक्ष्य के प्रति जुझारू बनने की सलाह दी.

 

बालीवाल टीम को बधाई देते हुए लायंस क्लब गुडगाँव सिटी के प्रेसिडेंट लायन अनिल बाधवा ने खेल में लगातार अभ्यास करने का सुझाव दिया. उन्होंने कहा कि आज सरकारी नौकरी हो या प्राइवेट हर क्षेत्र में खिलाडियों को प्राथमिकता दी जाती है. अब ज़माना चला गया जब केवल आप पढ़ाई के माध्यम से ही कुछ हासिल कर सकते थे. अब खेल भी जीवन की सफलता का एक प्रमुख माध्यम बन गया है.  

 

विद्यालय की वरिष्ठ प्राचार्य डॉ. नीलिमा प्रकाश ने कहा कि स्कूल के प्रशासनिक व शैक्षणिक प्रमुख होने के नाते मुझे इस उपलब्धि पर बेहद गर्व की अनुभूति हो रही है. उन्होंने आगाह किया कि हमें एक विजय प्राप्त कर रुकना नहीं चाहिए बल्कि इसका सिलसिला जारी रखना चाहिए. कोई भी पुरस्कार आने वाले दूसरे बच्चों के लिए प्रोत्साहन का काम करता है साथ ही संस्थान के इतिहास में सदा के लिए अंकित हो जाता है. अतः यह हमारे लिए ही नहीं स्कूल की आने वाली पीढ़ी के लिए भी प्रोत्साहक उदाहरण है.

 

विद्यालय की प्राचार्य रेनू वर्मा ने टीम की सराहना की और आगे की तैयारी के लिए हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया. उप प्राचार्य इंदु कौशिक ने भी टीम व फिजिकल हेड लक्ष्मण सिंह की प्रशंसा करते हुए अपनी शुभकामनाएं दी.

You cannot copy content of this page