गरीब लोगों को जिला प्रशासन दे रहा है निःशुल्क भोजन

Font Size

गुरुग्राम 26 मार्च। गुरुग्राम जिला में लॉक डाउन के दौरान गरीब लोग खाली पेट ना सोए, इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा स्वयंसेवी संस्थाओं तथा वालंटियरों के माध्यम से खाद्य पदार्थो की सप्लाई की जा रही है।


जिला प्रशासन द्वारा शुरू किए गए हेल्पलाइन नंबर पर विभिन्न संस्थाओं द्वारा संपर्क किया जा रहा है और लोग जनहित के इस कार्य में अपना सहयोग देने के लिए आगे आ रहे हैं।

हेल्पलाइन नंबर संबंधी जानकारी देते हुए उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि अब तक इस हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से लगभग 200 वालंटियर, डॉक्टर तथा स्वयंसेवी संस्थाएं जुड़ी है। इन सभी को जिला प्रशासन द्वारा सहयोग किया जा रहा है कि जिला के किस क्षेत्र में गरीब लोगों को किस प्रकार की सुविधा की आवश्यकता है और उसी अनुरूप वहां पर वॉलिंटियरो की टीम भेजी जा रही है।

इस हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से जिला के 20 से अधिक डॉक्टरों ने भी अपनी सेवाएं देने की इच्छा जाहिर की है। उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिला में बेघर व निराश्रित लोगों को निशुल्क खाना उपलब्ध करवाया जा रहा है।

इसके अलावा, चयनित ढाबा के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को उनके घरों पर ही खाना पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जरूरत का सामान जैसे खाना, सब्जी , दूध आदि की सुविधा भी लोगों को उनके घर द्वार के निकट ही दी जा रही है ताकि उन्हें घर से ज्यादा दूरी पर सामान लाने के लिए ना जाना पड़े। उन्होंने बताया कि डॉक्टर, नर्सेज तथा पैरामेडिकल स्टॉफ के सदस्यों को उनके घर पर ही जरूरी सामान की सप्लाई की जा रही है।

उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई व्यक्ति पूर्ण पैकेट तैयार व सप्लाई आदि करने के लिए जिला प्रशासन का सहयोग करना चाहता है तो वह ईमेल पता covid19gurugram@gmail.com पर अपना विवरण जैसे – नाम, मोबाइल नंबर, जिस लोकेशन पर आप सामान बांटना चाहते हैं उसका विवरण ,खाद्य पदार्थों की मात्रा तथा वालंटियरो की संख्या अभी भेज सकते हैं। इसके अलावा, हेल्पलाइन नंबर -1950 और 9319 300500 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: