माता सुदीक्षा ने कॉलेज की नई इमारत की सोहना शहर के लोगों को समर्पित

Font Size

गुरूग्राम, 16 फरवरी। गत दिवस निरंकारी बाबा गुरबचन सिंह मैमोरियल कॉलेज, सोहना के वार्षिक दिवस पर ‘तमसो मा ज्योतिर्गमय’ (अंधेरे से उजाले की ओर) के विषय से प्रेरित होकर उत्सव मनाया गया। इस अवसर पर संत निरंकारी मिशन की सतगुरू माता सुदीक्षा जी महाराज ने उपस्थित होकर आशीर्वाद प्रदान किया।


इस वार्षिकोत्सव के आगमन पर परम पूज्य सतगुरू माता जी ने दीप प्रज्जवलित कर इस कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस मौके पर प्रबन्ध कमेटी के अध्यक्ष आर एस मनहास ने पौधा भेंट कर सतगुरू माता जी का स्वागत किया। प्रबन्ध कमेटी के महासचिव एस एस सेठी ने गत वर्षेा के दौरान किए गए शैक्षणिक विकास कार्यो का वर्णन किया।


इस अवसर पर उपस्थित जनो को संबोधित करते हुए सतगुरू माता जी ने कहा कि भौतिकवादी वस्तुओं का संतुलित उपयोग हो। उन्होने मानवीय गुणो को जीवन में अपनाने की प्रेरणा दी और कहा कि साधनो का दुरूपयोग नही बल्कि सदुपयोग हो और सभी अपने विवेक का इस्तेमात करते हुए नेक इंसान बनकर इस धरती की अच्छाई में अपना योगदान दें। माता जी ने समस्त छात्रों, अघ्यापको, कर्मचारियो, अधिकारियों और कॉलेज की प्रबन्ध समिति को शुभकामनाएं दी कि वे विद्यार्थियो में शिक्षा के गुणो के साथ-साथ मानवीय गुण भी दे रहे हैं ताकि वे नेक इंसान बनकर वातावरण को महकाएं।


इस वार्षिक उत्सव में अनेको प्रेरणादायी प्रस्तुतियां दी गई जिसमें पवित्र हरदेव बाणी के ‘गुरू ही सुमिरण, गुरू ही पूजा’ के भावपूर्ण शब्दों का गायन ‘तमसो मा ज्योतिर्गमय’ विषय पर आधारित लघु नाटिका, छात्र के संघर्ष से सफलता तक के सफर का मानवीय गुणों युक्त नाटक, शास्त्रीय नृत्य एवं नाटिका आदि शामिल रहे। कार्यक्रम के अंत में प्रतिभागी छात्रों ने विभिन्न नृत्यो के संगम से तथा बॉलीवुड नृत्य एवं हरियाणवी लोक-नृत्य से ऐसा समां बांधा की सारा पंडाल मंत्र मुग्ध हो गया। प्रबंध समिति के उपाघ्यक्ष परवीन मिड्ढा द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव रखा गया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।


शनिवार को ही सतगुरू माता सुदीक्षा जी महाराज ने निरंकारी बाबा हरदेव सिंह जी महाराज के दिव्य आशिर्वाद से निर्मित निरंकारी कॉलेज की नई इमारत को सोहना शहर के लोगो को समर्पित किया। इसके साथ ही उन्होने कॉलेज के अलवर रोड परिसर में नवनिर्मित पोस्ट ग्रेजुएट ब्लॉक का भी उद्घाटन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: