मुंजाल शोवा श्रमिक यूनियन की आम सभा आयोजित : प्रबंधन नहीं कर रही है समझौते का पालन

Font Size

गुडग़ांव, 2 फरवरी : आईएमटी मानेसर स्थित मुंजाल शोवा श्रमिक यूनियन की आम सभा का आयोजन कमला नेहरु पार्क में रविवार को यूनियन के प्रधान मनोज कुमार की अध्यक्षता में किया गया, जिसमें यूनियन से जुड़े सदस्य व पदाधिकारी बड़ी संख्या में शामिल हुए। श्रमिक संगठन एटक के जिला महासचिव कामरेड अनिल पंवार ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों स्थित प्रतिष्ठानों में श्रमिकों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। श्रमिक कानूनों का उल्लंघन कर श्रमिकों को नौकरी से निकाला जा रहा है, जोकि गलत है।

प्रतिष्ठानों में वर्षों से कार्यरत श्रमिकों का शोषण किया जा रहा है। हरिद्वार प्लांट से 3 मजदूरों को निकाले जाने पर सामूहिक रुप से आंदोलन
करने का प्रस्ताव भी रखा गया। यूनियन के महासचिव चंदन सिंह ने कहा कि प्रबंधन समझौते की परिपालना नहीं कर रही है। ठेकेदार के श्रमिकों को तंग  किया जा रहा है, जिसके बारे में कई बार श्रम विभाग को भी लिखित में अवगत कराया जा चुका है, लेकिन प्रबंधन के विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। श्रमिकों के साथ हो रहे शोषण को बर्दास्त नहीं किया जाएगा। एटक द्वारा राज्य सम्मेलन का आयोजन गुडग़ांव में किया जाएगा, जिसमें बड़ी संख्या में श्रमिक व श्रमिक नेता शामिल होंगे। सभा को श्रमिक नेता कामरेड सतबीर सिंह, संदीप कुमार, अशोक कुमार, सतीश धानिया, प्रवीण जांगड़ा, नरेश राणा, धीरेंद्र गुप्ता आदि ने भी संबोधित किया।

You cannot copy content of this page