सूरजकुंड मेला प्राधिकरण व ब्रिटिश काऊंसिल इंडिया के बीच क्यों होगा समझौता ?

Font Size

चंडीगढ़,6 जनवरी :  हरियाणा के पर्यटन मंत्री कंवर पाल एवं हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन रणधीर सिंह गोलन की उपस्थिति में आगामी 8 जनवरी 2020 को सूरजकुंड मेला प्राधिकरण तथा ब्रिटिश काऊंसिल इंडिया के मध्य एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।

एक सरकारी प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा के फरीदाबाद जिला के सूरजकुंड में प्रतिवर्ष अंतर्राष्ट्रीय स्तर का हस्तशिल्प मेला आयोजित किया जाता है जिसमें देश-विदेश से लाखों पर्यटक हिस्सा लेते हैं। इस बार भी यह मेला एक फरवरी से 16 फरवरी 2020 तक लगाया जाएगा जिसमें भारत के हस्तशिल्प, हथकरघा तथा विशेष उत्सव पर पहने जाने वाले कपड़ों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी, साथ ही पर्यटकों को समृद्ध भारतीय संस्कृति के इस मेले में दर्शन होते हैं।

उन्होंने बताया कि इस बार सूरजकुंड मेला में ब्रिटिश के कारीगरों व कलाकारों द्वारा भी अपनी संस्कृति का प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसी संदर्भ में आगामी 8 जनवरी 2020 को सूरजकुंड मेला प्राधिकरण तथा ब्रिटिश काऊंसिल इंडिया के मध्य एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। इस अवसर पर सूरजकुंड मेला प्राधिकरण के वाइस-चेयरमैन एवं पर्यटन विभाग हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव  विजय वर्धन तथा सूरजकुंड मेला प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक एवं हरियाणा पर्यटन निगम के प्रबंध निदेशक  विकास यादव भी उपस्थित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: