मधेपुरा में मधुरेन्द्र ने पांच घंटे में तैयार किया जल जीवन हरियाली का विशाल आर्ट

Font Size

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा : प्रतिभा के धनी हैं सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र

*बालू से बनी जल जीवन और हरियाली की कलाकृति को देख मुख्यमंत्री ने की सराहना*

* मधुरेन्द्र, अपनी कलाकृति से दे रहे हैं जल जीवन और हरियाली का संदेश

सिंहेश्वर, मधेपुरा/बिहार : बिहार सरकार के जल जीवन हरियाली अभियान कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन के बुलावे पर रविवार को पूर्वी चंपारण जिले के घोड़ासहन बिजबनी गांव से आये प्रख्यात सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र कुमार ने मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड अंतर्गत मवेशी हाट परिसर में पांच घंटे में अपनी अद्भुत कलाकृतियों के नमूना पेश कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अभिभूत कर दिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मधुरेन्द्र द्वारा बनायी गयी कलाकृति को एक नजर देख मुस्कुराते हुए हाथ जोड़ प्रणाम करते कलाकार को बधाई दी। कहा प्रतिभा के धनी हैं, मधुरेन्द्र।

मधेपुरा में मधुरेन्द्र ने पांच घंटे में तैयार किया जल जीवन हरियाली का विशाल आर्ट 2

बता दे कि सैंड आर्टिस्ट ने मुख्यमंत्री की विशाल आकृतियों के साथ जल जीवन और हरियाली की भव्य कलाकृति बनाकर खूब वाहवाही लूटी। यह आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। जो भी लोग देख रहा हैं उसे अपने सेलफोन में अपनी तसवीर कैद कर रहें हैं। वही पहली बार मधेपुरा में बालू से बनायी गयी नीतीश कुमार की कलाकृति देख लोगों अचंभित हैं। सीएम के जाने बाद मधुरेन्द्र की कलाकृति को देखने के लिए भारी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ रहीं हैं।

गौरतलब हो कि सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र अंतराष्ट्रीय अवार्ड 2019 के विजेता हैं और राष्ट्रपति सम्मान, बिहार रत्न, राज्यस्तरीय युवा पुरस्कार समेत दर्जनों राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय स्तर के अवार्ड जीत कर हिंदुस्तान का मान बढ़ाया हैं।

मौके पर उपस्थित बिहार सरकार के मुख्य सचिव दीपक कुमार, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, बिहार सरकार के अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति कल्याण मंत्री डॉ रमेश ऋषिदेव, सांसद दिनेशचंद्र यादव,जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला, डीडीसी विनोद कुमार, एसपी श्री संजय कुमार, एनडीसी रजनीश कुमार राय, जिला नाजिर राजीव कुमार, अनिल कुमार, जेई संजय कुमार समेत सैकड़ों लोंगो ने जल, जीवन और हरियाली की कलाकृति की सराहना करते मधुरेन्द्र को बधाई दी।

You cannot copy content of this page