भाजपा और जजपा मिलकर नए कीर्तिमान स्थापित करेगी : अनिल विज

Font Size

चंडीगढ़ हरियाणा गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश उत्सव पर पंजाबी गुरुद्वारा अम्बाला छावनी में माथा टेककर भगवान का आशीर्वाद प्राप्त किया। यहां पहुंचने पर गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथि को सिरोपा, स्मृति चिन्ह व तलवार भेंट कर उनका अभिनंदन किया।

श्री विज ने इस मौके पर श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश उत्सव की लख-लख बधाई देते हुए सभी के उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि श्री गुरु महाराज की कृपा सभी पर बनी रहे। उन्होने कहा कि श्री गुरु गोबिंद सिंह ऐसा महान पुरूष व संत थे और उन जैसी शक्सियत आज तक इस धरती पर नहीं हुई। उन्होने कहा कि श्री गुरु गोबिंद सिह ने धर्म की रक्षा व प्रचार के लिए अपनी पूरी जिंदगी लगा दी तथा अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया और उन्होने श्री गुरु ग्रन्थ साहिब को ही गुरु मानने का आदेश दिया।

उन्होने कहा कि श्री गुरु गोबिंद सिंह जी समस्त समाज के लिए प्रेरणा स्त्रोत है, हमें उनके द्वारा दिखाये गये रास्ते पर चलकर अपने जीवन को सफल बनाना चाहिए तथा अपने देश व धर्म के लिए हर कुर्बानी देने के लिए तैयार रहना चाहिए। श्री गुरु गोबिंद सिंह जी किसी एक धर्म विशेष के लिए नहीं हैं वह सभी के लिए हैं। वह समाज के लिए बहुत बड़े प्रेरणा स्त्रोत हैं। उन्होंने इस मौके पर गुरुद्वारा में लंगर भी वितरित किया और संगत के साथ लंगर भी खाया।

इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी व जजपा मिलकर प्रदेश में नये कीर्तिमान स्थापित करेंगे। उन्होने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून केन्द्रीय कानून है जिस पर महामहिम के हस्ताक्षर भी हैं। कोई भी राज्य सरकार इस कानून का विरोध नहीं कर सकती क्योंकि यह केन्द्र सरकार के तहत लोकसभा व राज्यसभा में दोनों तरफ से पारित किया गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के संबध में पूछे गये एक प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होने कहा कि उनकी राजनैतिक जमीन खिसक जाने से वह परेशान है। लंबे समय से वह जेल में हैं इसलिए उन्हें राजनीति की वास्तविक स्थिति का ज्ञान नहीं है।

You cannot copy content of this page