कनेरा बैंक के एमएसएमई ग्राहक मिलन समारोह में 250 बैंकर्स हुए शामिल

Font Size

गुरुग्राम। केनरा बैंक क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग ( एमएसएमई ) संपर्क एवं ग्राहक मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस
समारोह का शुंभारंभ महाप्रबंधक एमएसएमई मुख्य कार्यालय बेंगलुरु राजेश कुमार सिंह द्वारा किया गया।
इस कार्यक्रम में गुड़गांव ,फरीदाबाद , रेवाड़ी और बल्लभगढ़ इलाके से 250 से अधिक लोगो ने भाग लिया।

समारोह में आए लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि महाप्रबंधक राजेश कुमार सिंह ने कहा कि ग्राहकों की अपेक्षाओं को समझने और उनकी प्रतिक्रिया को जानने के लिए इस समारोह का आयोजन किया गया है।

एमएसएमई के बारे में बताते हुए श्री सिंह ने कहा कि हर देश की आर्थिक मजबूती और व्यवसाय युवा उद्यमियों पर निर्भर करती है। उन्होंनेे कहा कि छोटे- बड़े व्यापारिक संगठनों को उनके व्यापार में कठिनाईयों का सामना ना करना पड़े , इस बात का ध्यान रखते हुए उन्हें भारत सरकार एमएसएमई में आसानी से पंजीकरण कराने की सुविधा प्रदान करती है। एमएसएमई निवेश के लिए छोटे आकार की एक संस्था है, जिसमे कुशल और अकुशल व्यापारी शामिल हो सकते है, जो बड़ी संख्या में बेरोजगारों को रोजगार के अवसर प्रदान करके भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में अच्छी भूमिका निभाते है । श्री सिंह ने बैंक की योजनाओं जैसे केनरा जीएसटी ,स्टैंड अप इंडिया, युवा उद्यमियों के लिए प्रोत्साहन योजनाओं तथा एमएसएमई क्षेत्र में विकास के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी दी । उन्होंने बीमार इकाइयों और खराब हो रही स्त्रोतों के लिए भारत रिजर्व बैंक की वन टाइम रिस्ट्रक्चिंग योजना पर भी प्रकाश डाला।

कार्यक्रम में संदीप चौधरी सहायक महाप्रबंधक क्षेत्रीय कार्यालय प्रमुख और करनाल के सहायक महाप्रबंधक राकेश कुमार ने भी युवाओं को एमएसएमई उद्यम में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके अतिरिक्त ग्राहकों को मंजूरी पत्र, स्वीकृति सैंक्शन पत्र भी बांटे गए और ग्राहकों की बहुमूल्य प्रतिक्रिया जानने की अपेक्षाएं और अपनी सेवाओं में एमएसएमई उत्पादों को बेहतर बनाने के लिए खुले सत्र का आयोजन भी किया गया ।

आज आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि महाप्रबंधक एमएसएमई राजेश कुमार सिंह के साथ कैनरा बैंक क्षेत्रीय कार्यालय के सहायक महाप्रबंधक संदीप चौधरी , पुरुषोत्तम चंद्र उप महाप्रबंधक व अचल प्रमुख करनाल , जगन्नाथ मंगला अध्यक्ष जीआईए , त्रिलोक गुप्ता एमएसएमई डीआई , चेंबर ऑफ कॉमर्स से सोम प्रकाश जैन बैंक के वरिष्ठ अधिकारी , एमएसएमई मंत्रालय भारत सरकार के अधिकारी सहित कई अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: