महाराष्ट्र : न्यायालय के आदेश के बाद विधान भवन की सुरक्षा बढायी गयी

Font Size

मुंबई । महाराष्ट्र विधानसभा में बुधवार को शक्ति परीक्षण कराने के उच्चतम न्यायालय के आदेश के आलोक में यहां विधान भवन और उसके आस-पास की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी ।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि विधानसभा परिसर के बाहर किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए बड़े पैमाने पर पुलिस का बंदोबस्त किया गया है ।

उन्होंने बताया, ‘‘विधानसभा के सुरक्षा अधिकारी सदन के भीतर सुरक्षा व्यवस्था की देख-रेख कर रहे हैं ।’’

अधिकारी ने बताया कि मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय बार्वे और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को विधान भवन के सुरक्षा इंतजाम की समीक्षा की।

उन्होंने बताया, ‘‘विधान भवन में किसी भी अनधिकृत व्यक्ति को प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी । प्रवेश के लिए पास केवल उन्हीं लोगों को जारी किया जाएगा जो परिसर में दाखिल होने के लिए अधिकृत होंगे।’’

उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को व्यवस्था दी कि विधानसभा में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के लिए बहुमत साबित करने के वास्ते बुधवार को शक्ति परीक्षण कराया जाए।

अदालत ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि सदन के सभी सदस्य बुधवार को ही शपथ लें । अदालत ने यह भी कहा कि पूरी प्रक्रिया शाम पांच बजे तक समाप्त हो जाना चाहिए ।

शीर्ष अदालत ने पूरी कार्यवाही का सीधा प्रसारण कराने तथा शक्ति परीक्षण के दौरान गुप्त मतदान नहीं कराने का भी निर्देश दिया है ।

You cannot copy content of this page