पर्यावरण की बेहतरी को इकोग्रीन ने बढ़ाया कदम, उच्चाधिकारी के साथ बैठक में मंथन  

Font Size

-चीनी टीम के सदस्यों के साथ इकोग्रीन के कंट्री हेड भी हुये शामिल

गुरुग्राम :  टीम के सदस्यों के साथ इको ग्रीन के डिप्टी सीईओ संजय शर्मा एवं चीनी टीम के सदस्यों ने नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में शहरी स्थानीय निकाय (यूएलबी) में प्रिंसिपल सेक्रेटरी आनंद मोहन शरण के साथ बैठक की। बैठक का उद्देश्य था कि पर्यावरण की बेहतरी के लिए और क्या, कुछ किया जा सकता है।

इस महत्वपूर्ण बैठक में यह निर्णय लिया गया कि पर्यावरण सुधार की दिशा में यह कार्य पुराने कचरे के साथ शुरू किया जा सकता है, जो बहुत लंबे समय से पड़ा हुआ है। दैनिक आधार पर एकत्रित कचरे को जमा करने की बजाय इसे नियमित तौर पर उपयोग कैसे किया जाये। एमसीजी/ एमसीएफ  समय-समय पर कचरे के संग्रह में इकोग्रीन की सहायता कैसे कर सकते हैं, इस पर मंथन किया गया। इस दौरान सुझाव आया कि शहर में एकत्रित किये जाने वाले कचरे को यहां से हटाकर किसी और खुले डंपिंग स्पॉट बनाकर वहां से सीधे बंधवाड़ी तक पहुंचाया जा सकता है। यह अधिक डंपिंग स्पॉट के निर्माण को कम करेगा और दुर्गंध को भी रोकेगा।

इकोग्रीन के डिप्टी सीईओ संजय शर्मा ने कहा कि घर-घर से संग्रह में सुधार हुआ है। यहां उपयोगकर्ता शुल्क अन्य शहरों की तुलना में बहुत कम है। इसे बढ़ाने का भी प्रस्ताव बैठक में रखा गया, ताकि परिचालन को सुचारू रूप से जारी रखा जा सके। इकोग्रीन कोर टीम के सदस्यों के साथ एमजीएफ /एमसीजी टीम ने दोनों शहरों में और सुधार के लिए ऐहतियाती उपायों पर एक दिन की चर्चा की।

You cannot copy content of this page