बदसलूकी मामले में हटाये गए अमेठी के डीएम

Font Size

अमेठी/लखनऊ । अमेठी में पीड़ित से वार्ता के दौरान बदसलूकी मामले को शासन ने गंभीरता से लिया और अमेठी के जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा को हटा दिया है। प्रशांत शर्मा अमेठी में आने से पहले लखनऊ में मुख्य विकास अधिकारी के पद पर कार्यरत थे। उन्होंने 13 जुलाई को ही अमेठी के जिलाधिकारी का पद संभाला था। केंद्रीय मंत्री व अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने भी ट्वीट कर उन्हें अच्छा व्यवहार करने की नसीहत दी थी।

अमेठी में मृतक ईंट व्यवसायी के परिजनों से अभद्रता पर अमेठी के जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा को हटा दिया गया है। उनके व्यवहार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जाहिर की थी। मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पद पर तैनात 2012 बैच के युवा आइएएस अधिकारी अरुण कुमार को अमेठी का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। इससे पूर्व वह करीब दो साल तक कानपुर नगर में सीडीओ और लीडा में एसीईओ के पद पर रहे। मुरादाबाद के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह को मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रशांत शर्मा को प्रतीक्षारत किया गया है। प्रशांत शर्मा अपने खराब व्यवहार पर हाईकोर्ट से पहले भी दंडित किए जा चुके हैं। पीड़ित के अभद्रता के मामले को सीएम योगी आदित्यनाथ ने बेहद गंभीरता से लिया है। अमेठी की सांसद तथा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर डीएम अमेठी को संवेदनशील बनने की सलाह दी है। सांसद ईरानी ने ट्विटर पर लिखा था कि विनय शील एवं संवेदनशील बनें, हम यही प्रयास होना चाहिए। हम तो जनता के हम सेवक हैं, शासक नहीं।
डीएम अमेठी प्रशांत कुमार ने ट्विटर पर स्मृति ईरानी की पोस्ट का रिप्लाई किया। उन्होंने लिखा: मैडम, आपके निर्देशन में अमेठी प्रशासन जनता की सहायता के लिए हमेशा तैयार है। ये सुनील सिंह हैं, जो संबंधित व्यक्ति हैं और परिस्थिति का खुद बयां कर रहे हैं। इसी पोस्ट में डीएम अमेठी ने सुनील सिंह के बयान का वीडियो भी पोस्ट किया है। जो वीडियो पोस्ट किया गया है, उसमें सुनील सिंह कहते दिख रहे हैं, ‘उन्होंने खबर चलती देखी कि जिसमें दिखाया जा रहा था कि जिलाधिकारी, अमेठी द्वारा मेरे साथ अभद्र व्यवहार किया गया। जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है। एडिटेड वीडियो है। जिलाधिकारी महोदय ने हमारी सारी समस्याओं को बिंदुवार सुना, देखा और हर तरह से जितना भी संभव मदद हो सकती है, आश्वासन दिया। जिलाधिकारी महोदय से हमारे व्यक्तिगत संबंध हैं और कई वर्षों से रहे हैं।’अमेठी के मौजूदा डीएम प्रशांत कुमार का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे अपना आपा खोते हुए नजर आ रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉम्र्स पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस मामले में स्थानीय सांसद स्मृति ईरानी ने भी हस्तक्षेप किया है। जिलाधिकारी प्रशांत कुमार उस वक्त अपना आपा खो बैठे थे जब वह अमेठी में हुए एक हत्याकांड के बाद पोस्टमॉर्टम के दौरान उग्र हुए परिजनों को समझाने की कोशिश कर रहे थे। गंभीर मामला देख मौके पर पहुंची एसपी ख्याति गर्ग को भी परिजनों के विरोध का सामना करना पड़ा था। अमेठी में मंगलवार को एक ईंट व्यवसायी सोनू सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बुधवार को पोस्टमार्टम हाउस के बाहर बातचीत के दौरान जिले के डीएम आपा खो बैठे और परिजनों से अभद्रता कर बैठे जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। डीएम ने खुद ऐसे आरोपों को निराधार बताया। उन्होंने कहा कि पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई से पूरा परिवार संतुष्ट है। जो वीडियो चल रहा है वह एडिट किया हुआ है। अमेठी में मंगलवार देर शाम सोनू सिंह को दबंगों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था। मामला गौरीगंज कोतवाली थाना क्षेत्र के बिसुनदासपुर गांव का है। मृतक भट्टा व्यवसायी था।

You cannot copy content of this page