पीएम मोदी ने महाबलीपुरम में समुद्र किनारे का कचरा उठाकर दिया स्वच्छता का संदेश

Font Size

महाबलीपुरम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तमिलनाडु के महाबलीपुरम में सुबह की सैर करने के दौरान समुद्र किनारे स्वच्छता अभियान चलाया जिसके तहत उन्होंने वहां सफाई की और कचरे एकत्र किये। पीएम मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ दूसरी अनौपचारिक मुलाकात करने के लिए महाबलीपुरम आए हैं। दोनों नेताओं के बीच इस मुलाकात का आज दूसरा दिन है।

प्रधानमंत्री मोदी आज नंगे पैर सुबह की सैर पर निकले और समुद्र किनारे उन्होंने करीब 30 मिनट तक सैर की। समुद्र किनारे टहलने के दौरान उन्होंने वहां आस-पास पड़े बोतल और कचरे को एक पैकेट में इकट्ठा किया और अपने होटल के एक सहायक जयराज को दे दिया। गौरतलब है कि पीएम मोदी होटल ताज होटल में रुके हुए हैं।
पीएम मोदी ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर लिखा, “महाबलीपुरम में आज सुबह समुद्र किनारे 30 मिनट से अधिक सुबह की सैर की। मैंने इस दौरान इकट्ठा किया कचरा जयराज को दिया जो मेरे होटल सहायकों में से एक हैं। हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम सार्वजनिक स्थलों को स्वच्छ रखें और अपने को स्वस्थ एंव फिट रखें।”

पीएम मोदी ने महाबलीपुरम में समुद्र किनारे की सैर, कचरा उठाकर दिया स्वच्छता का संदेश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तमिलनाडु के महाबलीपुरम में सुबह की सैर करने के दौरान समुद्र किनारे स्वच्छता अभियान चलाया जिसके तहत उन्होंने वहां सफाई की और कचरे एकत्र किये।
एक अन्य ट्वीट में मोदी ने कहा, “मामल्लापुरम में खूबसूरत तट के किनारे तरोताजा करने वाली सैर और कसरत।”
‘प्लॉगिंग’ का मतलब जॉगिंग करते या दौड़ते वक्त प्लास्टिक की उपयोग की हुई बोतल जैसा कूड़ा-कचरा उठाना होता है। इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मोदी ने देश को एकल प्रयोग प्लास्टिक से मुक्त बनाने के अभियान की घोषणा की ।

You cannot copy content of this page