मोहित मदनलाल ग्रोवर का भाषण सुनने सेक्टर 5 हुडा ग्राउंड में जनसैलाब उमड़ा

Font Size

पूर्वांचल जनकल्याण संघ के स्थापना दिवस समारोह में मोहित ग्रोवर से मिलने की लगी होड़

मशहूर भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव ने मोहित ग्रोवर के पक्ष में की लोगों से अपील

मोहित मदनलाल ग्रोवर का भाषण सुनने सेक्टर 5 हुडा ग्राउंड में जनसैलाब उमड़ा 2गुरुग्राम। पूर्वांचल जनकल्याण संघ के 33 वें स्थापना दिवस समारोह के दौरान मुख्य अतिथि युवा समाजसेवी मोहित मदनलाल ग्रोवर को सुनने व समर्थन देने 30 हजार से अधिक पूर्वांचली पहुंचे जो गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र के मतदाता हैं। कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों में पूर्वांचल, मगध व मिथिला एवं अन्य संबंधित क्षेत्रों से हजारों परिवार शामिल हुए जो इस 33 साल पुरानी सामाजिक संस्था के सक्रिय सदस्य हैं। सैक्टर 5, शीतला माता रोड स्थित हुडा ग्राउण्ड में आयोजित इस कार्यक्रम में श्री ग्रोवर ने गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र को आने वाले वर्षों में विकसित करने के अपने दृष्टिकोण को विस्तार से रखा। रविवार देर रात्रि तक चले भव्य सांस्कृतिक समारोह में प्रमुख भोजपुरी कलाकार खेसारीलाल यादव सहित अन्य के जोरदार प्रोग्राम में दर्शक भी जमकर थिरके। मोहित मदनलाल ग्रोवर का भाषण सुनने सेक्टर 5 हुडा ग्राउंड में जनसैलाब उमड़ा 3
मुख्य अतिथि गुरुग्राम के प्रख्यात व लोकप्रिय युवा समाजसेवी मोहित मदनलाल ग्रोवर ने आने भाषण में विकास योजनाओं को लेकर कई महत्वपूर्ण सवाल उठाए जिस पर गुरुग्राम में रह रहे पूर्वांचल के लोगों का जबरदस्त समर्थन मिला। सभी ने श्री ग्रोवर को अपना सहयोग व समर्थन देने का निर्णय लिया । समारोह में उमड़े जनसैलाब ने श्री ग्रोवर का जबरदस्त स्वागत किया। मुख्य अतिथि ने सभी लोगों से गुरुग्राम के विकास में कंधे से कंधा मिलाकर उनके साथ चलने का आह्वान किया। हजारों की संख्या में पहुंची भीड़ श्री ग्रोवर को देखने व उनसे मिलने को इतने उत्साहित थे कि उन्हें मुख्य गेट से मंच तक पहुंचने में कम से कम एक घंटा लगा गया। हर हाथ उनकी ओर उठ रहे थे और मोहित ग्रोवर की ओर आशा और उम्मीद भारी नजरों से देख रहे थे।।मोहित मदनलाल ग्रोवर ने अपने भाषण कौशल से भी जनसैलाब का मन मोह लिया। कार्यक्रम में लगातार तालियों की गडग़ड़ाहट रही जबकि उनके तर्क पूर्ण एवं तथ्यात्मक भाषण को सुनने के लिए जिस महती जनसभा में जैसे पिन ड्राप साइलेंस हो गया था। जनसामान्य ने इस बात की सराहना की मोहित ग्रोवर ही हैं जिन्होंने सबसे पहले पूर्वांचलियों का दरबाजा खटखटाया और उनसे आगामी चुनाव में समर्थन के लिए अपील की। उनके सुख व दुख में सदा साथ देने का वायदा किया।
श्री ग्रोवर ने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि इस आयोजन में उमड़ा जनसैलाब यह दर्शाता है कि साभी उनके साथ खड़े हैं और विधानसभा चुनाव में उनका समर्थन करने का मन बना लिया है। उन्होंने वसुधैव कुटुम्बकम की चर्चा करते हुए कहा कि पूर्वांचल की संस्कृति एवं सभ्यता की झलक व लोगों के बीच आपसी प्रेम देख कर मन प्रसन्न हो रहा है। उनका कहना था कि इस महाकुंभ के माध्यम से प्रदेशवासियों को एकता व सौहार्द का संदेश मिला है। यह एक बहुत अच्छा प्रयास है कि सभी देशवासी एकजुट हैं और एक दूसरे की सभ्यता व संस्कृति से रुबरु हो सकें। शिक्षा व संस्कृति के विकास के साथ गुरुग्राम में रह रहे पूर्वांचल परिवार के लोग आपस में मिलकर रहे यही हमारा उद्देश्य है। यहां पर रह रहे पूर्वांचली जब भी कोई समारोह आयोजित करते हैं तो उनका उद्देश्य सामाजिक समरसता को बनाए रखना होता है। पूर्वांचली हमेशा ही गुरुग्रामवासियों का साथ देते आए हैं। उन्होंने कहा कि मुझे आपसभी का आशीर्वाद, सहयोग और समर्थन चाहिए. गुरुग्राम की जिन कालोनियों में पूर्वांचल और मिथिला क्षेत्र के लोग रहते है वहां की स्थिति देख कर मन व्यथित हो जाता है। मैं मानता हूं इन कालोनियों को राजनीतिक कारणों से उपेक्षित रखा गया है। आपके साथ अब तक न्याय नहीं हुआ है लेकिन अब समय आ गया है जब हम एक होकर इस स्थिति से बाहर आएंगे।

उन्होंने कहा कि गुरुग्राम विधानसभा के राजेंद्रा पार्क, सूरत नगर, आनंद गार्डन, महालक्ष्मी गार्डन, लक्ष्मण विहार, अशोक विहार, भीमगढ़ खेड़ी एवं शीतला कालोनी सहित दर्जनों कालोनियों के लोगों को मूलभूत सुविधाओं के अभाव का सामना करना पड़ रहा है। शहर के अधिकांश क्षेत्रों की गलियों व मुख्य सडक़ों की हालत जर्जर अवस्था में है। सीवर और पेयजल व्यवस्था पूरी तरह से बदहाल है। युवा पीढ़ी को आगे बढऩे का मौका नहीं मिल रहा है। श्री ग्रोवर ने कहा कि प्रदेश की सबसे बड़ी औद्योगिक नगरी होने और सर्वाधिक राजस्व देने के बावजूद भी क्षेत्र का विकास नहीं हो रहा है। औद्योगिक शहर होने के बावजूद युवाओं के लिए रोजगार की संभावनाएं खत्म होती जा रही हैं। युवाओं में वह क्षमता है कि गुरुग्राम को प्रदेश का नंबर एक शहर बना सकते हैं, लेकिन उनके हाथ को हुनरमंद बनाने की सुविधा नहीं है साथ ही उन्हें उनकी योग्यता के अनुसार नौकरियां नहीं मिलती हैं।
श्री ग्रोवर ने महिला सुरक्षा पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि महिलाओं के विरुद्ध अपराध में वृद्धि हमारे लिए चिंता का विषय है। शहर की प्रत्येक सडक़ों व गलियों में सीसीटीवी लगाने की योजना अधर में है। प्रदेश की व्यावसायिक राजधानी कहलाने वाला गुरुग्राम आज लगातार विकास के मामले में पिछड़ता जा रहा है। पुराना गुरुग्राम आज भी यातायात जाम से निजात पाने को छटपटा रहा है। पुराने गुरुग्राम के लोगों को न्यू रेलवे रोड एवं ओल्ड रेलवे रोड में हर दिन यातायात जाम का सामना करना पड़ता है। पेय जल आपूर्ति व्यवस्था शहर की जनसंख्या के अनुरूप नहीं है, जबकि पूरे गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र की सीवरेज सिस्टम बदहाल है। गुरुग्राम की अधिकतर कालोनियों में न तो पार्क हैं और न ही रिक्रिएशन सेंटर है।
श्री ग्रोवर ने कहा कि मूलभूत सुविधाओं से वंचित परिवारों व शहर के विकास के बारे में गंभीरता से सोचने की आवश्यकता है। इस बार आपको निर्णायक फैसला लेना होगा। क्योंकि आपके सहयोग और प्रयास के विना कुछ भी संभव नहीं है। लोकतंत्र में जनता ही सर्वोपरि होती है। इसलिए आने वाले वर्षों के लिए आप गुरुग्राम का भविष्य तय कर सकते हैं। इस बार का विधानसभा चुनाव गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र की दशा व दिशा तय करने वाला होगा। इस कार्यक्रम में शामिल होकर आप सभी ने मेरा उत्साह भी बढाया है। गुरुग्राम के हजारों युवा हमारी ताकत हैं। युवाओं के दम पर हम किसी भी लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं। मैं आश्वस्त करना चाहता हूं कि मेरा जीवन आपकी सेवा में समर्पित रहेगा।

भोजपुरी कलाकार खेसारीलाल यादव व पूनम दुबे की प्रस्तुतियों पर झूमे शहरवासी

समारोह में प्रख्यात भोजपुरी अभिनेता व गायक खेसारीलाल यादव और अभिनेत्री पूनम दुबे ने धमाकेदार सांस्कतिक प्रस्तुति देकर कार्यक्रम में शमां बांध दिया। दोनों कलाकारों ने अपने गीतों के माध्यम से भोजपुरी संस्कृति व सभ्यता से शहर वासियों को खूब नचाया। अपनी प्रस्तुतियों से दोनों कलाकारों ने पूर्वांचली व भोजपुरी लोक सांस्कृतिक विरासत का दमदार परिचय कराया। लगातर 10 बजे रात्रि तक लोग भोजपुरी गीतों का आनंद उठाते रहे। वहीं महुआ चैनल के कलाकार स्मिता सिंह व उनकी पुत्री ने भी धमाकेदार प्रस्तुति से दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

खेसारीलाल यादव ने लोगों से किया मोहित मदनलाल ग्रोवर को समर्थन देने का आग्रह

भोजपुरी अभिनेता व गायक खेसारीलाल यादव ने जनसमूह से मोहित मदनलाल ग्रोवर का समर्थन करने का आग्रह करते हुए कहा कि ऐसे समाजसेवक व जनहितैषी युवा नेता जो हमेशा जरुरतमंद व असहाय लोगों की सहायता के लिए तैयार रहता है, उनका समर्थन करना चाहिए। उनको गुरुग्राम विधानसभा का विधायक बनना चाहिए। मोहित ग्रोवर मेरा भाई है और मैं अपने भाई के लिए हमेशा तैयार हूं। वहां उपस्थित जनसमूह ने जोरदार तालियों की गडग़ड़ाहट के साथ श्री ग्रोवर का समर्थन व सहयोग देने का वायदा भी किया।

इस अवसर पर पूर्वांचल जन कल्याण संघ के संस्थापक सुरेश यादव, जवाहर लाल, देवशरण, वाईपी राय, के के सिंह, प्रधान उपेंद्र राय, उप प्रधान दलीप कुमार, गंगासागर, सचिव कंचन यादव, महासचिव अटल बिहारी, कोषाध्यक्ष मुरलीधर, उप कोषाध्यक्ष गुलाब चंद, मीडिया प्रभारी देवीदयाल, संगठन सचिव अशोक गुप्ता, कोर कमेटी के सदस्य हरेंद्र राय, आरके यादव, राघव कुशवाह, सीवी यादव, वीरेश्वर सिंह सहित गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page