जवाहर नवोदय विद्यालय सग्गा करनाल में छठी कक्षा में ऑनलाइन आवेदन 15 तक

Font Size

चंडीगढ़। जवाहर नवोदय विद्यालय सग्गा (करनाल) के स्कूल में वर्ष 2020-21 में कक्षा छठी में प्रवेश के लिए 15 सितम्बर तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। प्रवेश परीक्षा 11 जनवरी, 2020 को निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी।
जवाहर नवोदय विद्यालय के एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि छठी कक्षा की प्रवेश परीक्षा के लिए अभ्यर्थी द्वारा 2019-20 के सत्र में ही पांचवीं कक्षा उत्तीर्ण की होनी चाहिए और वर्ष 2020-21 में छठी कक्षा में वास्तविक प्रवेश होना चाहिए। छात्र का जन्म पहली मई, 2007 से 30 अप्रैल, 2011 के बीच होना चाहिए। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के कोटे के अन्तर्गत प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी के लिए आवश्यक है कि उसने ग्रामीण क्षेत्र में मान्यता प्राप्त या सरकारी विद्यालय से कक्षा 3, 4 व 5 में पूरे सत्र अध्ययन किया हो और वह उसमें उत्तीर्ण भी हो।
उन्होंने बताया कि प्रवेश परीक्षा के लिए वही छात्र पात्र होगा जिसने 5वीं कक्षा में वर्ष 2019-20 में जिले के किसी सरकारी या मान्यता प्राप्त विद्यालय में प्रवेश लिया हो। इस परीक्षा के लिए आवेदन नि:शुल्क जिला शिक्षा अधिकारी, सभी खंड शिक्षा अधिकारियों के कार्यालय तथा जवाहर नवोदय विद्यालय सग्गा से भी प्राप्त किए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि आवेदन पत्र विद्यालय की वैबसाइट से भी अपलोड किये जा सकते हैं।

You cannot copy content of this page