मुख्यमंत्री ने कहा, 2014 का सरकार बनाने का लाइसेंस अगले महीने एक्सपायर हो रहा है, उसे रिन्यू कर दे

Font Size

सोहना (गुरुग्राम)। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनता से कहा कि सन 2014 में सरकार बनाने का जो आप ने लाइसेंस दिया था वह अगले महीने समाप्त हो रहा है, उसे फिर से रिन्यू कर दे ।
मुख्यमंत्री वीरवार देर सांय सोहना की अनाज मंडी में भाजपा के मौजूदा विधायक तेजपाल तंवर द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि हमने आम जनता की तकलीफ दूर करने के लिए ऑनलाइन सिस्टम लागू किये और जब लोगों को विश्वास हो गया कि यह सरकार डिलीवर करती है, तो लोगो का सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा। हमने सामाजिक सरोकार के कार्यक्रम लागू किए। उदाहरण के तौर पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम लागू करके प्रदेश में सन 2014 में जो लिंग अनुपात 871 का था उसमें सुधार किया । पिछले एक महीने में प्रदेश का लिंगानुपात 933 तक पहुंच गया । इसी प्रकार, लोगों में राष्ट्रवाद की भावना जागृत की कि पहले देश और उसके बाद समाज और स्वयं को रखे। श्री मनोहर लाल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा और हम उससे भी आगे निकल कर कहते हैं कि ना खाएंगे, ना खाने देंगे और पहले जिन्होंने खाया है, उनसे भी निकलेगे।
वर्तमान भाजपा सरकार के पिछले 5 वर्षों के विकास कार्य गिनवाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केएमपी एक्सप्रेसवे को हमने पूरा किया है और अब इसके साथ पलवल से कुंडली तक ऑर्बिटल रेल चलाने की योजना है ताकि आप लोग सीधे चंडीगढ़ पहुंच सके।
सोहना के अंबेडकर चौक पर जिला परिषद अध्यक्ष कल्याण सिंह चौहान के संयोजन में मुख्यमंत्री की जनआशीर्वाद यात्रा का स्वागत करने पहुंचे लोगों से श्री मनोहर लाल ने कहा कि आप लोग हमारे एग्जामिनर है, हमारे पांच साल के कार्यों का मूल्यांकन करें और हमें अंक दे। उन्होंने कहा कि हमने हरियाणा प्रदेश में बहुत सारे काम किए है, गिनवाने लगु तो सुबह से शाम हो जाएगी। अब हम दोबारा सरकार बनाने का आशीर्वाद लेने आए हैं, दोगे क्या। इस पर भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने पूरे उत्साह के साथ कहा, हाँ देंगे और फिर मनोहरलाल जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए । मुख्यमंत्री ने भी जनता का उत्साह वर्धन के लिए आभार जताया।
रथ यात्रा में साथ चल रहे प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि अबकी बार मेवात की तीनों सीटों पर भी कमल खिलेगा। उन्होंने कहा कि अब हालात बदल रहे हैं अबकी बार 75 पार नहीं, चुनाव में प्रदेश में सभी सीटों पर सिर्फ मनोहर लाल ही रहेंगे । अब लोग 85 पार की बात करने लगे हैं। उन्होंने कहा कि सदा प्रदेश में सरकारें दक्षिण हरियाणा बनाता रहा है लेकिन पहले की सरकारों में सारा रोजगार और विकास उन क्षेत्रों तक सीमित रहा जहां के मुख्यमंत्री होते थे। आज हमारा इलाका मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की वजह से चमक रहा है। उन्होंने कहा कि मैं इनकी सबसे बड़ी उपलब्धि केएमपी एक्सप्रेसवे को पूरा करना मानता हूं। इस एक्सप्रेस-वे के साथ पांच नए शहर बसेंगे, जिससे क्षेत्र का अभूतपूर्व विकास होगा। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की ओर इशारा करते हुए कहा इनसे बड़ा साधु, संत ना हरियाणा में पहले पैदा हुआ और ना होगा। मुख्यमंत्री ने भी अपने संबोधन में कहा था कि उन्होंने सन 1972 में अपना घर छोड़कर फक्कड़ बनकर निकल आए थे। उसके बाद से जन सेवा में लग गए और जनता की तकलीफों को समझा।
कार्यक्रम को पटौदी हरि मंदिर आश्रम के महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव और सोहना के विधायक तेजपाल तंवर ने भी संबोधित किया। यात्रा में मुख्यमंत्री के साथ लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह के अलावा करनाल से सांसद एवं यात्रा के संयोजक संजय भाटिया, मेवात से विधायक जाकिर हुसैन, भाजपा जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चौहान, पार्टी सचिव जवाहर सैनी, सूरजपाल अम्मू तथा कई गणमान्य व्यक्ति शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: