हरियाणा में बीएएमएस एवं बीएचएमएस के लिए दाखिला हेतु काऊंसलिंग की प्रक्रिया 9 से शुरू

Font Size

चण्डीगढ़। श्रीकृष्ण आयुष विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र से संबंधित सभी महाविद्यालयों में बीएएमएस एवं बीएचएमएस पाठ्यक्रम की सीटों के लिए दाखिला हेतु काऊंसलिंग की प्रक्रिया 9 अगस्त से शुरू की जाएगी।
विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ. अनिल शर्मा ने बताया कि कुलपति डॉ. बलदेव कुमार के निर्देश पर राष्टï्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट) पास सभी उम्मीदवारों को 9 से 13 अगस्त तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट  www.skau.in  एवं पोटर्ल  hrybamsadmissions.in स्वयं को पंजीकृत करना होगा। उन्होंने बताया कि दिव्यांग छात्रों को दिव्यांग प्रमाणपत्र हेतु मेडिकल परीक्षण के लिए 14 अगस्त को पीजीआईएमएस रोहतक में बनाए गए मेडिकल बोर्ड के समक्ष पहुंचना होगा।
डॉ. शर्मा ने बताया कि उम्मीदवारों के दस्तावेजों की जांच 14, 16 तथा 17 अगस्त को विश्वविद्यालय में की जाएगी। इसके लिए 18 अगस्त को उम्मीदवार विश्वविद्यालय में अपने दस्तावेजों की त्रुटि को दूर कर सकते हैं या  gr.skau.hry@gmail.com  पर अपनी शिकायत दर्ज कर सकता है। दाखिले के लिए योग्य पाए गए उम्मीदवारों की सूची 19 अगस्त को जारी की जाएगी तथा वे अपने इच्छुक कॉलेज की वरियता 19 व 20 अगस्त तक भर सकेंगे।
रजिस्ट्रार ने बताया कि 21 अगस्त को उम्मीदवारों को ऑनलाइन पाठ्यक्रम एवं कॉलेज की अलाटमैंट कर दी जाएगी तथा इस संबंध में किसी भी प्रकार की शिकायत 22 अगस्त को 2 बजे तक कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि 23 अगस्त को विद्यार्थियों की फाईनल अलॉटमैंट की सूची जारी की जाएगी। विद्यार्थियों को अपने पाठ्यक्रम के लिए 24 व 25 अगस्त को विश्वविद्यालय में अपनी फीस जमा करवानी होगी तथा अपने दस्तावेज 27 अगस्त तक अलॉट किए गए संस्थानों में जमा करवाने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: