राव नरबीर ने कहा : भाजपा सरकार को विकास कार्यों से मिली लोकसभा चुनाव में भारी जीत

Font Size

– लोक निर्माण मंत्री ने विधानसभा चुनाव में भी समर्थन देने की जनता से की अपील

–  जनता से पर्यावरण संरक्षण का किया आह्वान व पॉलिथीन के बहिष्कार का आह्वान

गुरुग्राम । हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने हमेशा जनहित के काम दिल से किए और आगे भी इसी प्रकार लोगों की भलाई के लिए काम करेगी। हमने हमेशा लोगों की अपेक्षा से अधिक काम करने का प्रयास किया ताकि लोग प्रदेश में हुए विकास के आधार पर ही हमें वोट दें।

यह बात आज उन्होंने गुरुग्राम जिला के सेक्टर 10ए में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जिला को एजुकेशन व मेडिकल हब बनाने के लिए यहां अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं से सुसज्जित नागरिक अस्पताल बनाया जाएगा। इस नागरिक अस्पताल को लगभग 17 एकड़ जमीन में 500 बेड का बनाया जाएगा ताकि लोगों को अच्छी व बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें। इसके अलावा, गांव खेड़की माजरा में मेडिकल कॉलेज की चारदीवारी का काम पूरा हो चुका है । इस कॉलेज का जल्द ही शिलान्यास कर काम शुरू किया जाएगा।

हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री ने आज गांव खरकड़ी में गांव से केएमपी एक्सप्रेस-वे तक की सड़क का उद्घाटन किया।इस सड़क के निर्माण पर लगभग 64.31 लाख रुपए की राशि खर्च की गई है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जिला में लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए राजीव चौक, इफको चौक सिगनेचर टावर ,हीरो होंडा चौक व महाराणा प्रताप चौक पर फ्लाईओवर पर अंडरपास बनाए गए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने सड़कों को चौड़ा व मरम्मत करवा कर उनका कायाकल्प किया। द्वारका एक्सप्रेस-वे 27 किलोमीटर का बनेगा, जिस पर लगभग 9000 करोड रुपए की राशि खर्च की जाएगी । इसके अलावा, गुरुग्राम से सोहना जाने के लिए पहले जहां लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझना पड़ता था वही सुभाष चौक से बादशाहपुर पार तक एलिवेटेड फ्लाईओवर बनने के बाद लोगों को ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिलेगी। इस फ्लाईओवर का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है जिसे लगभग डेढ़ साल में पूरा किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा जिला में ट्रैफिक आवागमन सुचारू करने के लिए 20 ऐसे स्थानों की सूची तैयार की गई है जिस पर पीक आवर्स में ट्रैफिक आवागमन अधिक रहता है। इन स्थानों पर फीजिबिलिटी अनुसार फ्लाईओवर व अंडरपास बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में गुरुग्राम जिला ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में आमूल-चूल परिवर्तन हुआ है जिसे प्रदेश की जनता आज स्वयं महसूस कर रही है।

लोक निर्माण मंत्री ने गांव शिकोहपुर सेक्टर-78ए स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में नवनिर्मित कमरे का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि वे अधिक से अधिक पौधारोपण करें और गुरुग्राम जिला को स्वच्छ, सुंदर व हरा भरा बनाने में अपना सहयोग दें। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जिला में समृद्ध व संपन्न लोग हैं, ऐसे में हमारा उत्तरदायित्व बनता है कि हम पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को जितने पेड़ चाहिए वन विभाग उपलब्ध करवाएगा लेकिन उन्हें पाल पोस कर बड़ा करने की जिम्मेदारी ग्रामीणों की होगी। उन्होंने कहा कि लोग सामान लाने के लिए पोलोथिन बैग की बजाए कपड़े व जूट के थैलो का इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि पॉलिथीन जलाने पर इसमें से जहरीला धुआं निकलता है जो पर्यावरण को प्रदूषित करता है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए जनभागीदारी अत्यंत आवश्यक है, तभी हम गुरुग्राम जिला की आबोहवा को स्वच्छ बना सकते हैं।

You cannot copy content of this page