सीनएजी के लिए लम्बी कतार, एक पंप खुला

Font Size

धर्मेन्द्र यादव 

फरीदाबाद : मोदी द्वारा नोटों को बंद कर लिये गये एतिहासिक फैंसले का असर फरीदाबाद में वाहन चालकों पर देखने को मिल रहा है, शहर में मौजूद सीएनजी पंप चाcng-2-aलकों ने अपनी पंप बंद कर दी है, एक ही पंप खुली होने के चलते पूरे शहर के वाहन राष्ट्रीय राजमार्ग न. 2 स्थिति पंप पर जमा हो गये जिसके चलते टै्रफिक जाम हो गया, इसलिये पुलिस कर्मियों को ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिये हाईवे को वनवे करना पडा। वहीं वाहन चालकों ने कई घंटों तक लाईन लग कर सीनएजी भरवाई।

 

 500 और 1000 के नोट बंद होने के आर्थिक असर दो दिन से सबसे ज्यादा ऑटो चालकों पर देखने को मिल रहा है, शहर में सीएनजी पंप बंद होने से राष्ट्रीय राजमार्ग न. 2 पर खुले हुए पंप पर करीब 500 मीटर से भी ज्यादा लंबी वाहनों की कतार देखने को मिली, जिसमें सबसे अधिक वो ऑटो चालक थे जो सुबह अपने घर से ये सोच कर निकलते हैं.

 

आज शाम तक जो भी कमायेंगे उससे अपने परिवार का भरण पोषण करेंगे, मगर दो दिन से उनका आधा दिन तो ऑटों में सीएनजी भरवाने में ही निकल रहा है, जिसे भरवाने के लिये घंटों लाईन में लग कर परेशानी झेलनी पड रही है, आज सुबह से ही हाईवे पर दिल्ली की ओर जाने वाले रास्ते पर वाहनों की सीएनजी भरवाने के लिये लंबी लाईन लग गई जिससे एक तरफ का हाईवे पूरी तरह से बंद हो गया, हाईवे जाम होता देख पुलिस कर्मियों ने हाईवे को वनवे कर दिया और ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू किया।
इस समस्या से गुजर रहे ऑटो चालकों की माने तो सीएनजी पंप चालक अपनी मनमानी कर रहे हैं उन्होंने 500 और 1000 रूपये के नोट को लेकर अपनी पंप बंद कर दी है जिसके चलते ऑटो चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पडना है, चालकों का आरोप है कि नोट बंद होने का सबसे ज्यादा अर्थिक फर्क उनपर पड रहा है.

 आधा दिन तो उन्हें सीएनजी भरवाने के लिये लाईन में खडे होकर गुजारना पडता है उसके बाद उन्हें सवारी नहीं मिलती और पूरे दिन का काम चौपट हो जाता है। वहीं कैब चालक भी सीएनजी भरवाने के लिये घंटों से लाईन में लगे हुए हैं उनका है कहना है कि अभी उन्हें परेशानी हो रही मगर बाद में जरूर लाभ मिलेगा।

You cannot copy content of this page