फ़िल्मी अंदाज में पुलिस कस्टडी में आरोपी को मोबाईल फोन व सुल्फा दे कर फरार हो गया

Font Size

जिला जेल भौन्डसी से गुरुग्राम जिला न्यायालय में पेशी के लिए लाया गया था स्कूटर चोरी का आरोपी

पुलिस ने एक मोबाईल फोन, 44 ग्राम सुल्फा, 15 ग्राम गांजापत्ती व 35 नशे की गोलियां बरामद की

मोबाईल व नशीले पदार्थ देने वाला आरोपी को भी पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया

गुरुग्राम : जिला जेल भौन्डसी से गुरुग्राम जिला न्यायालय में पेशी के लिए लाए गए आरोपी के कब्जा से पुलिस टीम ने एक मोबाईल फोन, 44 ग्राम सुल्फा, 15 ग्राम गांजापत्ती व 35 नशे की गोलियां (10 नम्बरी) बरामद की। पुलिस के अनुसार एक बोलेरो चालक चलती हुई पुलिस की बस की खिङकी में से उक्त आरोपी को मोबाईल फोन व नशीले पदार्थ दे कर फरार हो गया था. फ़िल्मी अदाज में पुलिस की कस्टडी में अपने साथी को मोबाईल व नशीले पदार्थ देने वाले आरोपी को भी पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है।

 

मामले की ख़ास बातें :

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि  अभियोग संख्या 1147/15 थाना शहर, गुरुग्राम में स्कूटर चोरी होने के सम्बन्ध में अभियोग अंकित किया गया था। इस अभियोग में स्कूटर चोरी करने की वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपी रविन्द्र पुत्र प्रकाश निवासी जैकमपुरा, गुरुग्राम को काबू करके जेल में बन्द कराया गया था और अभियोग विचाराधीन न्यायालय है।

 

▪इस मामले में कल दिनांक 22.07.2019 को उक्त आरोपी को माननीय न्यायालय, गुरुग्राम में पेशी के लिए जिला जेल भौन्डसी से लाया गया था।

 

▪आरोपी को माननीय अदालत पेश करने के बाद जब पुलिस टीम आरोपी को बस में वापिस जेल लेकर जा रही थी तो उसी दौरान एक बोलेरो चालक ने बस के नजदीक लाकर खिङकी में से आरोपी को मोबाईल फोन व नशीले पदार्थ दे कर फरार हो गया। अपनी ड्यूटी पर पुलिस टीम सतर्कता से तैनात होने के कारण पुलिस टीम की नजर में आ गई।

 

▪पुलिस टीम द्वारा आरोपी की तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जा से पुलिस टीम ने 01 मोबाईल फोन, 44 ग्राम सुल्फा, 15 ग्राम गांजापत्ती व 35 नशे की गोलियां (10 नम्बरी) बरामद की।

 

▪आरोपी के कब्जा से 01 मोबाईल फोन व नशीले सामान बरामद होने पर आरोपी व उसके साथी के खिलाफ थाना शिवाजी नगर, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

 

▪इस अभियोग में तत्परता से कार्यवाही करते हुए थाना शिवाजी नगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सुत्रों की सहायता व अपनी समझबुझ से जेल से न्यायालय में लाए गए आरोपी को मोबाईल फोन व नशीले पदार्थ देकर जाने वाले आरोपी को कल दिनांक 22.07.2019 को ही सैक्टर-9, गुरुग्राम से काबू करने में सफलता प्राप्त हुई। आरोपी की पहचान अशोक पुत्र संजय निवासी अम्बेडकर नगर, गुरुग्राम, उम्र 25 वर्ष के रुप में हुई।

 

▪शिवाजी नगर मेें अंकित किए गए अभियोग में उक्त आरोपी अशोक को नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

 

▪आरोपी अशोक से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि वह जेल में बन्द उपरोक्त आरोपी रविन्द्र का साथी है और उसी के साथ वाहन चोरी इत्यादि की वारदातें करता है।

 

▪आरोपी अशोक ने पुलिस पूछताछ में जेल से कोर्ट में पेशी के लिए आए इसके साथी रविन्द्र को मोबाईल फोन व नशीले पदार्थ देने की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया है।

 

▪थाना शिवाजी नगर में अंकित किए गए अभियोग में उपरोक्त आरोपी रविन्द्र को आज अदालत से प्रोडक्शन वारन्ट पर लिया जाएगा व दोनों आरोपियों से पूछताछ उपरान्त पूनः अदालत के सम्मुख पेश कर न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: