अवकाश प्राप्त पुलिस उपाधीक्षक शंकर दत्त शुक्ल के पुत्र का पीसीएस जे में हुआ चयन

Font Size

जौनपुर। जिले के कई थानों पर प्रभारी तथा मछलीशहर सर्किल के पूर्व सीओ रह चुके शंकर दत्त शुक्ल अवकाश प्राप्त पुलिस उपाधीक्षक के पुत्र आशुतोष प्रशांत शुक्ल के पीसीएस जे मे चयनित होने पर उनके शुभचिन्तको व पत्रकारों ने श्री शुक्ल को बधाई दी है।

जानकारी के मुताबिक श्री शुक्ल के पुत्र आशुतोष प्रशांत ने हाई स्कूल की शिक्षा श्री रामस्वरूप मेमोरियल पब्लिक स्कूल, लखनऊ से 86 प्रतिशत अंको के साथ, इंटरमीडिएट की शिक्षा श्री रामस्वरूप मेमोरियल पब्लिक स्कूल से 79 प्रतिशत अंको से, फिर कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट के माध्यम से जो कि राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा होती है उसके माध्यम से बीए. एलएलबी (आनर्स) 5 वर्षीय की शिक्षा नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, विशाखापट्नम, आंध्र प्रदेश से उत्तीर्ण की है।

अपने कॉलेज के दौरान भी वे राष्ट्रीय स्तर पे मूट कोर्ट, डिबेट और खेल में कई पुरस्कार जीते और साथ मे कॉलेज टापर भी रहे।इसके अलावा वर्ष 2017 में ब्रिटिश हाई कमीशन द्वारा संचालित डिवेट के बिजेता रहे है। 2018 में विधि की पढ़ाई खत्म करने के बाद वह पहले प्रयास में ही 17वीं रैंक हासिल की। आशुतोष प्रशांत ने इसका पूरा श्रेय अपने पिताजी शंकर दत्त शुक्ल (रिटायर्ड पुलिस उपाधीक्षक) और माताजी श्यामा शुक्ल को देते है । उन्होने बताया कि पिताजी ने हमेशा मुझे सपने देखने और उसको हासिल करने में मदद की ।

गौरतलब है कि पूर्व सीओ शंकर दत्त शुक्ल ने प्रदेश में अपनी सराहनीय सेवाओ के लिए राष्ट्रपति पदक से भी नवाज़े गए है । अवकाश प्राप्त पुलिस उपाधीक्षक शंकर दत्त शुक्ला के पुत्र आशुतोष प्रशांत शुक्ल के पीसीएस जे मे चयन पर जौनपुर जनपद के पत्रकारों व शुभचिन्तकों आदि ने बधाई दी है।

You cannot copy content of this page