झट से बाबा का दर्शन हो गया…तीन साल से आ रहे हैं- ऐसी व्यवस्था नही थी…

Font Size

बासुकीनाथ (बिहार)। श्रावणी मेला का तीसरा दिन है। पुरोहित पूजा के उपरांत प्रातः 3 बजकर 40 मिनट पर जलार्पण शुरू हुआ।सभी श्रद्धालु कतारबद्ध होकर बाबा पर जलार्पण कर रहे थे। सुगमतापूर्वक श्रद्धालु बाबा पर जलार्पण कर सके इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा व्यापक व्यवस्थाएं की गयी है। जिला प्रशासन द्वारा की गयी व्यवस्थाओं का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक श्रद्धालु ने जलार्पण करने के उपरांत सरकार तथा जिला प्रशासन द्वारा बासुकीनाथ धाम में श्रद्धालुओं के लिए की गई व्यवस्थाओं की खूब प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि पिछले 3 साल से बाबा फौजदारी नाथ के दरबार आ रहा हूं। उम्र हो गई है लेकिन बाबा की महिमा इतनी अपरंपार है कि मैं खींचा चला आता हूं।पिछले 3 सालों में इतनी सुंदर व्यवस्था नहीं थी, इस वर्ष मैंने झट से बाबा का दर्शन कर लिया।मैं तहे दिल से जिला प्रशासन को धन्यवाद देता हूँ।

झट से बाबा का दर्शन हो गया...तीन साल से आ रहे हैं- ऐसी व्यवस्था नही थी... 2

*”बहुत अच्छा है व्यवस्था है”*

इतना ही नहीं नेपाल से आयी श्रद्धालुओं ने बताया कि बहुत अच्छा व्यवस्था है। श्रद्धालु जिला प्रशासन द्वारा की गयी व्यवस्थाओं से इतने खुश थे कि वो *”बहुत अच्छा है व्यवस्था है”* के अलावा कुछ सुनना ही नहीं चाह रहे थे।

*मेला क्षेत्र में प्रतिनियुक्त अधिकारी एवं सुरक्षा बल सभी अलर्ट मोड में रहे…

दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि आने वाले दिनों में भी श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसका ध्यान रखा जाय। वे सुगमतापूर्वक बाबा पर जलार्पण कर सके इसका ध्यान रखें। मेला क्षेत्र में प्रतिनियुक्त अधिकारी एवं सुरक्षा बल सभी अलर्ट मोड में रहे। यहां आने वाले श्रद्धालु बिना किसी परेशानी के अपने घर वापस लौट जाएं यही हमारी प्राथमिकता है।

You cannot copy content of this page