शिवा एनक्लेव कॉलोनी में कॉलोनी वासियों ने किया पौधारोपण

Font Size

शिवा एनक्लेव पार्ट 3 कल्याण एवं विकास समिति के पदाधिकारियों ने किया लोगों को पौधा रोपण के लिए प्रेरित 

गुरुग्राम। पर्यावरण को संतुलित बनाए रखने के लिए गुरुग्राम में  कई सामाजिक व धार्मिक संस्थाएं पौधारोपण अभियान चलाए हुए हैं. इसी क्रम में शनिवार व रविवार को ढाणी साढराणा के निकट शिवा एनक्लेव कॉलोनी में स्वयंसेवी संस्था शिवा एनक्लेव पार्ट 3 कल्याण एवं विकास समिति के पदाधिकारियों द्वारा पौधारोपण किया गया। समिति के महासचिव संजय कुमार ने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा पौधेरोपित करने से ही होगी. उन्होंने कालोनी के लोगों का आह्वान किया कि हर व्यक्ति को एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए.

संस्था की ओर से लोगों को पौधे की देखभाल करने के लिए प्रेरित किया गया. संस्था के पदाधिकारियों ने कहा कि पौधे की देखभाल से ही  भविष्य में वटवृक्ष बन सकेगा जिसका लाभ आने वाली पीढ़ियों को मिलेगा . यह सामाजिक जिम्मेदारी हम सबको मिला कर निभानी चाहिए.

समिति के प्रधान लाल साहब यादव ने बताया की समिति ने करीब 150 पौधे लगाएहैं. इनमें जामुन अमरूद चीकू आम नींबू आदि हैं. समिति के उपप्रधान केशव ने बताया कि हमारे शरीर में ऑक्सीजन लेने के लिए पौधे लगाना बहुत जरूरी है। पौधे रोपित करने वालों में समिति के कैसियर गया प्रसाद व समिति मेंबर धर्मेंद्र,भानु प्रकाश पांडे, जितेंद्र, निर्भय मिश्रा,बबलू ठेकेदार, जगत सिंह, मनोज शर्मा, गोपाल पाठक, श्रवण, अनिल आदि सहित समस्त कॉलोनी वासी भी शामिल रहे।

You cannot copy content of this page