रिपोर्ट कार्ड लेकर विधानसभा चुनाव में जनता के सामने जाएंगे : कप्तान अभिमन्यू

Font Size

चंडीगढ। हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि अक्तूबर, 2014 में जिन आशाओं, अपेक्षाओं व विश्वास के साथ भारतीय जनता पार्टी को प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी थी, पिछले लगभग पौने पांच वर्षों में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में टीम हरियाणा के रूप में हमने अपना हर पल समर्पित कर व्यवस्था परिवर्तन कर उन पर खरा उतरने का प्रयास किया है।

कैप्टन अभिमन्यु आज यहां बुलाए गए पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार ने परिवारवाद, जातिवाद, भाई-भतीजावाद, क्षेत्रवाद व भ्रष्टचार से ऊपर उठकर प्रशासकीय संस्कृति में आमूल चूल परिवर्तन कर सुराज व सुशासन के माध्यम से राजनीति की एक नई परिभाषा दी है। प्रदेश के सभी वर्गों ने 2019 के लोक सभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देकर सरकार के कार्यों पर मोहर लगाई है। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा की जनता पहले से भी ज्यादा सीटें देकर अपना समर्सथन देगी। सरकार के कामों की रिपोर्ट कार्ड के साथ आने वाले विधानसभा चुनावों में हम जनता के बीच जाएंगे।
उन्होंने कहा कि छोटे बड़े कर्मचारी व अधिकारियों ने सरकार की इच्छा अनुरूप अपनी कार्यप्रणाली में इच्छाशक्ति से सुधार कर विभिन्न विभागों की योजनाओं व नागरिक सेवाओं को ऑनलाइन कर जनता को सहुलियत दी है। आमजन इस बात से संतुष्ट है। सरकार की संवेदनशीलता के चलते किसानों को खाद, पानी, बिजली व ऊपज बेचने में पिछले पौने पांच वर्षों में कभी कठिनाई नहीं हुई।

विपक्ष द्वारा विधान सभा चुनाव में भाजपा को कुछ नहीं मिलने वाला दिए जा रहे वक्तव्य पर पूछे जाने पर वित्त मंत्री ने कहा कि मुंगेरी लाल के हसीन सपने लेने से कोई किसी को रोक नहीं सकता। आज एक क्षेत्रीय पार्टी में परिवारवाद व दल को बचाने की होड़ में पार्टी कार्यालयों में व सम्पत्तियों पर कब्जे करने के लिए संघर्ष हो रहा है तो दूसरी पार्टी कांग्रेस अपने ही प्रदेश अध्यक्ष पर जानलेवा हमला करवाती है।

कांग्रेस विधायक द्वारा कल एक पत्रकार सम्मेलन में दिए गए व्यक्तव, ‘‘अब हरियाणा को चंडीगढ़ छोडक़र अपनी राजधानी करनाल या कुरुक्षेत्र बना लेनी चाहिए’’ पर प्रतिक्रिया देते हुए कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि लगता है उनकी सोच हरियाणा के हित में नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों ने बड़े संघर्ष व आंदोलन चलाकर हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ बनाई थी, उन्होंने कहा कि जिस प्रकार 50 वर्षों से संयुक्त सचिवालय व विधानसभा में हरियाणा का हिस्सा है उसी तर्ज पर हाईकोर्ट में भी अलग से हिस्सा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि एसवाईएल व चंडीगढ़ के मामले में हरियाणा के अधिकारों की हम अनदेखी कतई नहीं होने देंगे।
सपना चौधरी की भाजपा की सदस्यता लिए जाने पर जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला द्वारा की गई टिप्पणी पर पूछे जाने पर वित्त मंत्री ने कहा कि सपना चौधरी कलाकार हैं और किसी की व्यक्तिगत जीवनशैली पर किसी भी तरह कि टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि दिग्विजय चौटाला द्वारा की गई इस प्रकार की टिप्पणी उनकी छोटी मानसिकता को दर्शाता है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डï द्वारा कांग्रेस विधायकों की गुप्त मंत्रणा करने बारे पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हर कोई चुनाव लडऩे के लिए राजनीतिक रणनीति बनाता है, पड़ोसी होकर कभी एक-दूसरे धुर प्रतिद्वंदी रहे आज एक-दूसरे की सराहना कर रहे हैं।
शिव सेना नेता राज ठाकरे व उदव ठाकरे की राह पर रोजगार मेरा अधिकार के लिए फैक्टिरियों और मंत्रियों के आवासों का घेराव करने के लिए पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला द्वारा अभियान चलाने बारे पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि यह दुष्यंत चौटाला की राजनीतिक अपरिपक्वता, अनुभवहीनता और नासमझी का प्रतीक है। आज हरियाणा आर्थिक व औद्योगिक विकास की दृष्टि से पूरे देश में अलग पहचान बना चुका है। प्रति व्यक्ति आय में हरियाणा देश में अग्रणी राज्यों में एक है।
बीपीएल सर्वे गुप्त रूप से करवाए जाने की विपक्ष के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि विभागीय प्रक्रिया के तहत ऑनलाइन फार्म वेबसाइट पर डाल गए थे और उसी के तहत सर्वे का काम किया जा रहा है। विपक्ष इस तरह की गैर-जिम्मेवार ब्यानबाजी न करे और अगर ऐसी कोई बात है तो सबूत प्रस्तुत करे।
कर्मचारियों के मकान भत्ता सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुरूप न दिए जाने बारे पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में वित्त मंत्री ने कहा कि हरियाणा देश का पहला ऐसा राज्य जिसने सबसे पहले अपने कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों का लाभ दिया था। उन्होंने कहा कि हम कर्मचारियों को आगे भी निराश नहीं होने देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: