मारुति मजदूर संघ अपने जेल में बंद साथियों को न्याय दिलाने के लिए 18 जुलाई को करेगा प्रदर्शन, सीएम के नाम डीसी को ज्ञापन सौंपेगा

Font Size

गुरुग्राम । आईएमटी मानेसर में मारुति सुजुकी मजदूर संघ की सभी सातों यूनियन की आज कार प्लांट यूनियन कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में जेल में बंद साथियों को न्याय दिलाने के संदर्भ में चर्चा हुई। मारुति सुजुकी मजदूर संघ के प्रधान कुलदीप जांघू ने बताया कि अभी सप्ताह भर पहले गत 2 जुलाई को जेल में बंद श्रमिक धनराज की जमानत याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो गयी। इससे गुरुग्राम के श्रमिकों में भारी रोष है। इसको लेकर सभी श्रमिक आगामी 18 जुलाई को प्रदर्शन करेंगे और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेंगे।

श्री जांघू ने कहा कि एक साजिश के तहत सात साल पहले 18 जुलाई 2012 को हुई अप्रिय घटना का तत्कालीन सरकार व प्रशासन की मिलीभगत से श्रमिकों पर दोष मढ़ा गया। इसके कारण हमारे बेकसूर साथियों को आजीवन कारावास की सजा हुई। उन्होंने बैठक में जोर देते हुए कहा कि अपने साथियों को न्याय दिलाने के लिए हम लगातार न्याय की लड़ाई लड़ेंगे।

यूनियन की बैठक में संघ के मुख्य सरंक्षक तिवारी व महासचिव सन्दीप यादव ने कहा कि आने वाली 18 जुलाई, वीरवार को शाम चार बजे सभी श्रमिक राजीव चौक पर बेरी वाला बाग के निकट एकत्र होकर उपायुक्त कार्यालय तक पैदल मार्च करेंगे। पैदल मार्च करते हुए उपयुक्त कार्यालय जाकर अपने साथियों को न्याय दिलाने हेतु प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेंगे।

आज की बैठक में मारुति सुजुकी मजदूर संघ की सातों यूनियन में मारुति के तीनों प्लांट की यूनियन, सुजुकी मोटर साइकिल, एफएमआई, बेलसोनिका, मुंजाल शोवा गुरुग्राम आदि के यूनियन सभी प्रमुख नेता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: