वजीरपुर में युवक की हत्या का आरोपी अर्चित व सन्नी दोनों गिराफ्तार

Font Size

मामले की आरोपी 16 वर्षीय लड़की को पहले ही पुलिस ने कर लिया था काबू , मोबाइल फोन भी बरामद

गुरुग्राम । गांव वजीरपुर में बुधवार को एक युवक की हत्या को अन्जाम देने के मामले में दो आरोपियों को अपराध शाखा फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिराफ्तार किया है। आरोपियों ने लोहे की रोड से वार करके यवक हत्या की थी।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि गत बुधवार को थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक सूचना प्राप्त हुई कि गांव वजीरपुर में एक युवक की हत्या हो गई है। उक्त सूचना पर थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम पुलिस की टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुंच गई जहां पर मृतक युवक के मामा ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से पुलिस टीम को बतलाया कि उसकी बहन का लड़का मृतक रोहित उर्फ अजय पुत्र सतीश उनके पास बचपन से रहता है । 3 जुलाई को उसके पास एक फोन आया जिस पर वह स्कूटी पर सवार होकर गांव में चला गया। वह लौट कर नहीं आया और पता चला कि उसके सिर पर हमला कर उसकी हत्या कर दी।

मामले की खास बातें :

▪ थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने फिंगरप्रिंट व FSL पुलिस टीमों को बुलाकर घटनास्थल का निरीक्षण करवाया गया व मृतक के मृत शरीर को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

▪ उक्त अभियोग में थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सूत्रों व अपनी समझबूझ से उक्त अभियोग में हत्या की वारदात को अन्जाम देने में शामिल एक 16 वर्षीय लड़की को दिनाँक 04.07.2019 को गांव वजीरपुर से काबू किया था।

*▪पुलिस हिरासत में ली गई आरोपित लड़की के कब्जा से वारदात के समय इसने पहने हुए कपड़े जिन पर मृतक का खून लगा हुआ था व जिस मोबाईल से फोन करके मृतक को बुलाया था वह मोबाईल फोन बरामद किए गए थे।*

*—Follow Up—*
*—-👇👇—-*

👁‍🗨 उपरोक्त अभियोग में आगामी कार्यवाही करते हुए निरीक्षक इन्दीवर, प्रभारी आपराध शाखा फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से, पुलिस तकनीकी व अपनी समझबुझ से उपरोक्त अभियोग में हत्या की वारदात को अन्जाम देने वाले निम्नलिखित 02 आरोपियों को कल दिनांक 05.07.2019 को होडल, पलवल से काबू करने में सफलता हासिल कीः-

*1. अर्चित उर्फ दीलावर पुत्र अनिल निवासी गाँव वजीरपुर, थाना सैक्टर-10ए, गुरुग्राम, उम्र 23 वर्ष।*

*2. सन्नी उर्फ दीपक पुत्र रत्नलाल निवासी गाँव वजीरपुर, थाना सैक्टर-10ए, गुरुग्राम, उम्र 22 वर्ष।*

👁‍🗨 उक्त आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बतलाया कि इनके गाँव की रहने वाली एक लङकी के साथ उक्त आरोपी अर्चित उर्फ दिलावर के प्रेम सम्बन्ध है इससे पहले उसी लङकी के प्रेम सम्बन्ध मृतक रोहित उर्फ अजय के साथ थे, इन्हीं सम्बन्धों के चलते उक्त आरोपी अर्चित ने व उसकी प्रेमिका ने मृतक रोहित उर्फ अयज को रास्ते से हटाने की योजना बनाई । योजनानुसार दिनाँक 03.07.2019 को उक्त आरोपी अर्चित की प्रेमिका लड़की ने मृतक रोहित उर्फ अजय को फोन करके अकेला स्कूल के बाहर गांव के पिछली साईड में आने को कहा, जिस पर मृतक रोहित उर्फ अजय स्कूटी पर सवार होकर बताए गए स्थान पर पहुंचा तो इन्होनें लोहे की रॉड से उसके पैरों व उसके सिर पर वार किए जिससे वह गिर गया और उसके सिर पर वार करके उसकी हत्या कर दी और वहां से भाग गए।

👁‍🗨 उक्त आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि मार्च-2019 में गाँव गढी के रहने वाले एक युवक को खेलने के बहाने से बुलाकर उसके साथ मारपीट करके उसकी हत्या कर दी थी। इस सम्बन्ध में थाना सैक्टर-10ए, गुरुग्राम में अभियोग संख्या 130 दिनांक 17.03.2019 धारा 302 भा.द.स. के तहत अंकित है। इस अभियोग में पुलिस द्वारा उक्त आरोपी अर्चित के साथ वारदात में शामिल रहे 06 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपी अर्चित इस मामले में अभी तक वान्छित था।

👁‍🗨 उक्त दोनों आरोपियों को काबू करके आगामी कार्यवाही के लिए सहायक पुलिस आयुक्त शहर, गुरुग्राम को सौंंपा गया है।

👁‍🗨 श्रीमान सहायक पुलिस आयुक्त शहर, गुरुग्राम द्वारा आगामी कार्यवाही करते हुए उक्त दोनों आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है व उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग किए गए हथियारों की बरामदगी के प्रयास किए जा रहे है। पूछताछ के दौरान जो भी तथ्य सामने आएगें, उनके अनुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: