हरियाणा स्किल डेवलोपमेन्ट मिशन के प्रयासों से 85 बच्चो को मिला रोजगार 

Font Size

गुरुग्राम । गुडगाँव के सेक्टर 14 में गोरमेंट आईटीआई में रोजगार मेला 2019 का आयोजन किया गया, जिसमे लगभग 400 युवक व युवतियों ने भाग लिया , रोजगार मेले में मुख्य अतिथि के तौर पर श्री विश्वकर्मा यूनिवर्सिटी की रजिस्ट्रार रितु बजाज व जिला रोजगार अधिकारी सुमन गहलोत ने शिरकत की, रितु बजाज ने युवक और युवतियों को सम्बोधित करते हुए कहा की हरियाणा सरकार के प्रयासों से बच्चो को मुफ्त में कौशल व रोजगार दिया जाता हैं।

उन्होंने बताया की हमने श्री विश्वकर्मा यूनिवर्सिटी गुडगाँव में स्थापित की हैं, जो बच्चो को शिक्षा व रोजगार दोनों मोहैया कराती हैं। हरियाणा स्किल डेवलपमेंट की प्रोजेक्ट मैनेजर संजना ने बताया की गुडगाँव में इस प्रकार का पहला रोजगार मेला लगाया गया, जिसमे 85 युवक व युवतिया रोजगार प्राप्त करने में सफल हुए हैं। इनमें 70 लड़किया हैं जो यह साबित करती हैं बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ पीएम मोदी और हरियाणा सरकार का सफल अभियान हैं।

अमास स्किल वेंचर की डायरेक्टर राज बाला यादव ने बच्चो को सार्थक सोच व मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि युवक व युवतिया हमारे देश का भविष्य हैं, और हम रोजगार से ही अपना आर्थिक व सामाजिक उत्थान कर सकते हैं। इस रोजगार मेले में मुख्य ट्रेनिंग पार्टनर, अमास स्किल वेंचर , मानव विकास संसथान , अलगोहल यूनिवर्सल ट्रुथ , मॉडर्न एजुकेशन सोसाइटी व आईटीआई के बच्चो ने भाग लिया । बच्चो का चयन करने वाली कंपनियां टाटा स्काई , कंपास ,मैक्स हॉस्पिटल , हेमा ,ऐल्गॉल यूनिवर्सल ट्रस्ट व अन्य ने जोइंनिंग लेटर दिए।

You cannot copy content of this page