सोनिया गांधी ने लोकसभा में रायबरेली रेल कोच फैक्ट्री के निजीकरण का मुद्दा उठाया

Font Size

नई दिल्ली। यूपीए चेयरपर्सन और रायबरेली से कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी ने मंगलवार को लोकसभा में रायबरेली रेल कोच फैक्ट्री के मुद्दे को उठाया. उन्होंने यह कह क्र सरकार को घेरने की कोशिश की कि सरकारी कंपनियों का निजीकरण किया जा रहा है । सोनिया ने सार्वजनिक उपक्रमों को लेकर सरकार की मंशा पर सवाल उठाए। उन्होंने ने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार कुछ उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों के पेट पर लात मारी जा रही है. सरकार आम लोगों के साथ खिलवाड़ कर रही है।

सोनिया गांधी ने कहा कि पंडित नेहरु ने सार्वजनिक क्षेत्रों को आधुनिक भारत का मंदिर कहा था। ये देखकर दुख होता है कि आज ऐसे ज्यादातर मंदिर खतरे में हैं। उन्होंने शिकायत की कि फायदे के बावजूद इन संस्थाओं में काम कर रहे कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा। कांग्रेस नेता ने यहाँ तक कहा कि कुछ उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए कर्मचारियों को परेशानी में डाला जा रहा है।

सोनिया गाँधी का लाइव विडियो देखें :

उन्होंने एचएएल, बीएसएनएल और एमटीएनएल के साथ ऐसा व्यवहार करने का आरोप लगाया । उन्बका कहना था की मैं सरकार से रायबरेली में आधुनिक कोच कारखाने और अन्य सार्वजनिक उपक्रमों की रक्षा करने और श्रमिकों और उनके परिवारों को सम्मान देने का आग्रह करती हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: