पत्नी, बेटे व बेटी की बेरहमी से हत्या कर आत्महत्या करने वाले केमिकल इंजीनियर के पैकेट से मिला सुसाइट नोट !

Font Size

परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया

गुरुग्राम : उप्पल साउथ एन्ड एस ब्लॉक सेक्टर 49 फ्लैट नंबर 299 ग्राउंड फ्लोर में रहने वाले डॉक्टर प्रकाश सिंह ने बीती रात अपने पूरे परिवार को तेजधार हथियार से मार डाला । अपनी पत्नी एक लड़का और एक लड़की की हत्या कर दी और खुद फांसी पर लटक गया। सूचना मिलते ही एसएचओ सेक्टर 50 मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का मुआयना किया। शहर को स्तब्ध करने वाली इस घटना के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है लेकिन मृतक के घर से एक सुसाइट नोट बरामद होने से कुछ संकेत मिले हैं।

बताया जाता है कि मृतक इन्जोनियर ने पीएचडी की हुई थी इसीलिए ही नाम के आगे डॉक्टर लगाता था। वह हैदराबाद में एक केमिकल कंपनी में काम करता था। प्रकाश सिंह की बीवी फाजिलपुर इलाके में एक निजी स्कूल चलाती थी। उसकी एक बेटी 18 साल की अदितिया जबकि 15 साल का बेटा आदित्य जिनकी उसने हत्या कर दी।घटना के साक्ष्य बताते हैं कि गुरुग्राम के सेक्टर 49 ब्लॉक् एस मकान नंबर 2 99 के ग्राउंड फ्लोर पर बीती रात डॉक्टर प्रकाश ने अपने ही परिवार को बेरहमी से तेजधार हथियार से मौत के घाट उतार दिया। उसके बाद डॉक्टर प्रकाश ने खुद पंखे से लटककर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी फिलहाल पुलिस को सुसाइड नोट मिला है जिसमें लिखा है कि वह अपने परिवार का ठीक तरह से सभाल नहीं कर पा रहा था जिसके चलते उसने इस पूरी वारदात को अंजाम दिया ।पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर मामले की तफ्तीश में जुट गई है। पुलिस के लिए यह खोज का विषय है कि आखिरकार प्रकाश सिंह ने इतनी निर्ममता से अपने परिवार की हत्या क्यों कर दी। दिल दहला देने वाली इस घटना के पीछे की वजह क्या थी। ये सभी सवाल तभी साफ हो पाएंगे जब पुलिस की जांच पूरी होगी।

फिलहाल पुलिस ने चारों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और तफ्तीश शुरू कर दी है।जानकारी के अनुसार डॉ प्रकाश बनारस का रहने वाला था और यहां पर अपने परिवार के साथ रहता था। वह हैदराबाद की मेडिकल कंपनी में काम करता था। उनकी पत्नी गुरुग्राम में अपना स्कूल चलाती थी और दोनों बच्चे पढ़ाई कर रहे थे।डीसीपी सुलोचना गजराज का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। पुलिस सभी दृष्टिकोण से जांच कर रही है।उन्होंने बताया कि आज प्रातः लगभग 8.30 AM पर RWA उप्पल साउथ एन्ड फ्लोर्स सेक्टर-49 द्वारा पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना प्राप्त हुई कि फ्लोर न0 S-299 ग्राउंड फ्लोर अंदर से बंद होने तथा कुछ अनहोनी का अंदेशा है।▪उक्त सूचना पर मौका पर तुरंत पुलिस पार्टी को भेजा गया। वहां पर RWA के कुछ पदाधिकारी व अन्य लोग मौजूद थे।

दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं होने पर घर को खोलने की कोशिश की गई लेकिन वह अंदर से बंद था। RWA आदि ने एक प्लम्बर उपलब्ध कराया जिसकी मदद से दरवाजा तोड़कर RWA के पदाधिकारियों के साथ अंदर जाकर देखा तो ड्राइंग रूम में इस मकान के मालिक श्री प्रकाश सिंह का शव पंखे से लटक रहा था। उसके गले मे नायलॉन की रस्सी से फंदा लगा हुआ था। एक कमरे में एक औरत , एक लड़की व एक लड़के का शव लहूलुहान पड़े हुए थे जिनके सिर पर तेजधार हथियार व हथोड़े से चोटें मारी गई प्रतीत हो रही थी। एक कमरे में महिला का शव फर्श पर बेड से लगभग 6 फुट की दूरी पर पड़ा हुआ था। उसी कमरे में लड़की का शव बेड पर तथा लड़के का शव बेड के पास दरवाजे के पीछे पड़ा हुआ था।▪घटनास्थल पर तुरंत क्राइम टीम, फॉरेंसिक टीम व फिंगर प्रिंट टीम को बुलाया गया तथा जांच शुरू की गई।

मौका से फिंगरप्रिंट उठाए गए, फोटोग्राफी भी की गई। थाने के SHO के अतिरिक्त डीसीपी श्रीमती सुलोचना गजराज IPS, अमन यादव ACP, शमशेर सिंह ACP क्राइम के अतिरिक्त सभी संबंधित पहुंच गए तथा नियमानुसार कार्यवाही शुरू की गई।▪पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल पर जांच करने से मृतकों के बारे में पूछताछ करके जानकारी ली गई जिनके नाम उम्र आदि निम्न प्रकार से ज्ञात हुए:-*1. प्रकाश सिंह उम्र लगभग 55 साल।*( इसने केमिस्ट्री विषय मे PHD (डॉक्टरेट) की हुई थी तथा गुरुग्राम में एक नामी फार्मा कंपनी में जॉब करता था। कुछ समय से जॉब नहीं कर रहा था तथा 215 जुलाई से इसे हैदराबाद में एक कंपनी में नौकरी जॉइन करनी थी।)*2. सोनू सिंह उम्र लगभग 49 साल।* (यह फाजिलपुर गांव में गरीब बच्चों का एक स्कूल के अतिरिक्त अन्य स्कूल भी चलाती थी।)*3. अदिति (पुत्री) उम्र लगभग 21 साल।* (यह स्टूडेंट थी।)*4. आदित्य (पुत्र) उम्र 12 साल।* (7th क्लास का स्टूडेंट था।)▪उक्त के अतिरिक्त घर में 4 पालतू कुत्ते भी थे जो कि शवों के पास बैठे मिले।

▪तलाशी लेने पर मृतक प्रकाश सिंह के पहने हुए लोअर की बाईं जेब से एक सुसाइड नोट भी मिला जिसमे उसने अपने परिवार को साथ ना ले चल सकने की बात कही है तथा इसकी जिम्मेवारी खुद ली है।▪इस घटना की सूचना मिलने पर श्रीमती सीमा अरोड़ा जो कि मृतका सोनू सिंह की बहन है तथा ईस्ट ऑफ कैलाश, दिल्ली में रहती है वह भी घटनास्थल पर पहुंच गई। जिसके बयानों पर पुलिस द्वारा उक्त वारदात के संबंध में धारा 302 IPC के तहत अभियोग अंकित किया गया है।▪उक्त अभियोग की संगीनता को देखते हुए पुलिस टीम द्वारा उक्त अभियोग की गहनता से व प्रत्येक पहलू को मद्देनजर रखकर जांच की जा रही है। पुलिस जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके अनुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी।

You cannot copy content of this page