मध्यप्रदेश में जेल से चार कैदी फरार

Font Size

नीमच । मध्यप्रदेश के नीमच जिला मुख्यालय से करीब पांच किलोमीटर दूर कनावटी उपजेल से चार कैदी जेल तोड़कर रविवार को फरार हो गये।

फरार हुए इन कैदियों में दो राजस्थान के खूंखार सजायाफ्ता मादक पदार्थ तस्कर शामिल हैं।

कनावटी उपजेल के जेलर आर पी वसुनिया ने ‘ बताया, ‘‘रविवार अल सुबह तीन से चार बजे के बीच जेल के चार कैदी नाहर सिंह (20), पंकज मोंगिया (21), लेख राम (29) एवं दुबे लाल (19) ने अपने बैरक की सलाखे काटकर रस्सी के सहारे जेल की 22 फुट ऊँची दीवार को लांघकर भाग गए।’’ उन्होंने कहा कि जेल प्रशासन को अंदेशा है की यह रस्सी कैदियों के मददगारों ने बाहर से फेंकी थी।

उन्होंने कहा कि नाहर एवं पंकज राजस्थान के क्रमश: उदयपुर एवं चित्तौड़ के रहने वाले थे और मादक पदार्थ तस्करी के मामले में सजायाफ्ता कैदी थे, जबकि बाकी दोनों मध्यप्रदेश के निवासी थे।

वसुनिया ने बताया कि लेख राम मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले का रहने वाला है और वह लूट एवं हत्या के मामले में आरोपी है, जबकि दुबे लाल मध्यप्रदेश के मंडला जिले का निवासी है और वह भादंवि की धारा 376 (बलात्कार) के मामले में 10 वर्ष की सजा कटा रहा था।

उन्होंने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही कलेक्टर अजय गंगवार, पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर सहित आला प्रशासनिक और पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे।

इसी बीच, पुलिस अधीक्षक ने बताया की पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है। राजस्थान से लगी तमाम सीमाओं को सील कर दिया गया है। साथ ही टोल एवं बैरियर्स के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है फरार कैदी जल्द पकडे़ जाएंगे।

मध्यप्रदेश पुलिस निदेशक जेल डीजी संजय चौधरी ने इन फरार हुए कैदियों पर 50-50 हज़ार का इनाम घोषित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: