बूथ स्तर पर कांग्रेस को मजबूत करने के लिए जुट जाएं कार्यकर्ता : डॉ. अशोक तंवर

Font Size
19 जून को राहुल गांधी का जन्मदिन हरियाणा भर में मनाएगी कांग्रेस: डॉ. अशोक तंवर
 
बूथ कमेटी के बिना टिकट का आवेदन भी ना करें कांग्रेसी: डॉ.अशोक तंवर
 
बूथ स्तर पर कांग्रेस को मजबूत करने के लिए जुट जाएं कार्यकर्ता : डॉ. अशोक तंवर 2गुरूग्राम, 12 जून। कांग्रेस कार्यकारिणी, पदाधिकारियों, पिछले विधान सभा चुनावों में पार्टी के उम्मीदवार, एवं वरिष्ठ नेताओं की प्रदेशस्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ.अशोक तंवर ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा का झूठ चल गया और लोग अब अपने फैसले पर पछताने भी लग गए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों की नाराजगी को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि आगामी विधानसभा चुनाव में नतीजे कुछ और ही आएगें और हरियाणा से कांग्र्र्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी के नेतृत्व में परिवर्तन की शुरूआत होगी। डॉ.तंवर ने कहा कि बीजेपी की राजनीति और रणनीति यही है कि लोगों को जात-पात के नाम पर बांटकर उनका वोट हासिल किया जाए लेकिन कांग्रेस सभी जाति के लोगों को साथ लेकर चलने में विश्वास करती है। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से गुडग़ांव में रखी गई बैठक में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए घंटों तक चली बैठक में सभी कांग्रेसजनों ने अपने सुझाव रखे और आगामी विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ चुनाव मैदान में उतरने का विश्वास दिलाया। इस बैठक में लगभग 12 पूर्व विधायकों ने भाग लिया और उपस्थित कांग्रेसजनों को संबोधित किया।
इस अवसर पर सभी कांग्रेसजनों ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पास करके लिखित रूप से एक ज्ञापन कांग्रेस हाईकमान को भेजने का निर्णय लिया जिसमें श्री राहुल गांधी को ही कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर बने रहने की मांग की गई है। डॉ. तंवर ने कहा कि आगामी 19 जून को कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी के जन्मदिन को पूरे जोर-शोर के साथ हरियाणा कांग्रेस मनाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की 90 की 90 विधानसभा क्षेत्रों में लंगर-भंडारे, रक्तदान शिविर और पौधारोपण करके श्री राहुल गांधी का जन्मदिन मनाया जाएगा। उन्होने कहा कि इस दिन वे स्वयं पूरे हरियाणा भर में होने वाले दस कार्यक्रमों में खुद भी शामिल होगें और कार्यकत्र्ताओं का हौंसला बढ़ाएगें।
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कांग्रेसजनों से कहा कि चुनाव लडऩे के चाहवान अभी से अपने बूथ को मजबूत करना शुरू कर दें और टिकट अप्लाई करने से पहले अपने बूथ की पूरी लिस्ट पार्टी कार्यालय में जमा करवाएं। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी अब पुराने चेहरों की बजाय नए चेहरों को विधानसभा चुनाव में मौका देगी। उन्होने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में बेशक कांग्रेस पार्टी हरियाणा की दस की दस लोकसभा सीटों पर चुनाव हार गई लेकिन कांग्रेस का वोट प्रतिशत साढ़े पांच प्रतिशत बढ़ा है और अगर हमें हरियाणा में सरकार बनानी है तो केवल 12 प्रतिशत वोटों का इजाफा करने के लिए मेहनत करनी होगी। उन्होने कांग्रेसजनों से तीन माह दिन-रात एक करने का आह्वान करते हुए कहा कि जून-जुलाई में काम क रो,अगस्त में टिकट अप्लाई करो और टिकट पाओ, सितम्बर-अक्तूबर में जीत कर आओ। उन्होंने कार्यकत्र्ताओं से आह्वान किया कि जो लोग लिखने-पढऩे का शैक रखते हैं वे सोशल मीडिया पर अपने स्थानीय मुद्दों को उठाने का काम करें और साथ ही उन्होंने विधान सभा चुनाव लडऩे के इच्छुक कांग्रेसियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे अपने-अपने विधान सभा क्षेत्र में गांव स्तर पर व्हटस-ऐप ग्रुप बनायें और हल्का स्तर पर फेसबुक और टविट्र पर भी एक्टिव हों। उन्होने कार्यकर्ताओं से कहा कि मिलकर चलेगें तो उसके सार्थक परिणाम सामने आएगे, इसलिए सभी कांग्रेसजन एकजुट होकर पार्टी को मजबूत करने में जुट जाएं ताकि हरियाणा में अगली सरकार कांग्रेस पार्टी की बन सके।
बैठक में पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव, ए.सी. चौधरी, बिजेंद्र सिंह कादियान व रामसरूप रामा, पूर्व विधायक हबीबुर रहमान, तेजवीर सिंह, नरेश यादव, कुलबीर सिंह बैनीवाल, राधेश्याम शर्मा, योगेश शर्मा व आनंद कौशिक, पार्टी के वरिष्ठ नेता जयपाल सिंह लाली, तरुण भंडारी, यशपाल बत्रा, हाजी अख्तर हुसैन, साहब खान पटवारी, गजे सिंह कबलाना, सतविन्द्र सिंह टिम्मी, देवेन्द्र बबली, टेक चंद मिड्डा, नवीन शर्मा, सुजीत भारद्वाज, मोहम्मद बिलाल, विकास चौधरी, प्रदीप जैलदार, रोहताश बेदी, ओपी बवनिवाला, मोकम छौक्कर, होशियारी लाल शर्मा, अमन अहमद, संतोष पांचाल, लक्ष्मीकांत, हरपाल तंवर, अमित चौधरी, मास्टर चतर सिंह, प्रौफेसर कुलताज, सुमित गौड़, नवीन केडिया, विकास यादव, नवदीप दलाल, रोहित दलाल, सुरेन्द्र दलाल, रणबीर देशवाल तथा गुरदीप सिंह गिल आदि भी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page