पीएम मोदी को देश विभाजित करने वाला बताने वाली टाइम मैगजीन ने अब उनकी जीत को बताया एतिहासिक

Font Size

नई दिल्ली। अभी ज्‍यादा समय नहीं बीता है जब अमेरिकी मैगजीन टाइम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘डिवाइडर इन चीफ’ टाइटल के साथ एक लंबा चौड़ा आर्टिकल लिखा था। अब मोदी की एतिहासिक विजय के बाद मैगजीन के सुर बदल गए हैं।

मैगजीन ने अब एक आर्टिकल लिखा है जिसमें कहा है कि पीएम मोदी ने जिस तरह से देश को संगठित किया है, वह कोई और पीएम दशकों में नहीं कर सका है। पीएम मोदी की अगुवाई में बीजेपी ने हाल ही में खत्‍म हुए लोकसभा चुनावों में 305 सीटें हासिल की हैं। वहीं एनडीए गठबंधन को चुनावों में 352 सीटें मिली हैं।

मैगजीन ने लिखा है कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में भारत में 600 मिलियन से ज्‍यादा वोटर्स ने मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्‍सा लिया। इन वोटर्स की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बीजेपी को एक प्रचंड जीत हासिल हुई। लेकिन यह चुनाव कोई औपचारिकता नहीं थे।

कड़ी आलोचना के बाद भी मोदी ने जिस तरह से भारतीय मतदाताओं को संगठित किया वह पिछले पांच दशकों में कोई और पीएम नहीं कर पाया। टाइम मैगजीन के मुताबिक‍ आखिरी बार सन् 1971 में कोई भारतीय पीएम दोबारा निर्वाचित हो सका था। पीएम मोदी के गठबंधन ने 50 प्रतिशत से बस कुछ ही कम राष्‍ट्रीय वोट हासिल करने में सफलता पाई।

You cannot copy content of this page