ईसी द्वारा हटाए गए कई अधिकारियों की ममता सरकार ने की बहाली

Font Size

कोलकाता। आम चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद पश्चिम बंगाल में प्रशानसिक फेरबदल होने शुरू हो गए हैं। चुनाव आयोग ने राज्य के जिन पुलिस अधिकारियों का तबादला किया था या जिन्हें हटाया था उन्हें ममता सरकार ने दोबारा बुला लिया है।

कोलकाता के पुलिस कमिश्नर अनुज शर्मा, जिन्हें ममता सरकार ने राजीव कुमार के बदले जिम्मेदारी सौंपी गई थी उन्हें भी चुनाव आयोग ने हटा दिया था लेकिन अब ममता सरकार ने उन्हें वापस अपना कार्यभार संभालने को कहा है। चुनाव आयोग ने राजीव कुमार को दिल्ली भेजा था लेकिन ममता सरकार ने एक बार उन्हें वापस बुला लिया है। राजीव कुमार कल कार्यभार ग्रहण करेंगे।

इसके अलावा ममता सरकार ने बैरकपुर के पुलिस कमिश्नर को भी बदला है और डीपी सिंह को नया सीपी बनाया गया है। बैरकपुर वहीं जगह है जहां से टीएमसी के दिग्गज नेता दिनेश त्रिवेदी को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था और भाजपा के अर्जुन सिंह ने उन्हें मात दी थी।

भाटपारा जहां चुनाव के दौरान काफी हिंसा हुई थी वो भी इसी क्षेत्र के तहत आता है और अब वहां के नए पुलिस कमिश्नर (सीपी) डीपी सिंह होंगे। इसके अलावा ज्ञानवंत सिंह को फिर से बिधानगर का पुलिस कमिश्नर बनाया गया है जिन्हें चुनाव आयोग ने हटा दिया था। इसके अलावा राज्य सरकार ने और भी फेरबदल किए हैं।

You cannot copy content of this page