सूरत नगर शिव मंदिर में छठ पूजा का आयोजन

Font Size

राव नरबीर होंगे मुख्य अतिथि 

प्रसिद्ध गायिका स्मृति सिंह की ओर से सांस्कृतिक प्रस्तुति5-nov-5-a

गुरुग्राम : गुरुग्राम के वार्ड न. 8 के सूरत नगर फेज दो स्थित शिव मंदिर के तालाब में छठ पूजा का आयोजन बड़े धूमधाम से किया जा रहा है. इसमें क्षेत्र के हजारों श्रद्धालु शामिल हो रहे हैं. व्रती महिलाओं  व पुरुषों के लिए के लिए यहाँ खास इंतजाम किया गया है. इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जा रहा है. इस कर्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री, वन विभाग व ओद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के मंत्री राव नरबीर होंगे. 

यह जानकारी भाजपा डुंडा हेडा मंडल के मंत्री जगदीश रावत ने दी. उनके अनुसार सूरत नगर फेज दो स्थित शिव मंदिर के प्रांगन में पिछले jagdish-rawat-1कई वर्षों से छठ पूजा का आयोजन किया जाता है.

 

इसमें क्षेत्र के सूरत नगर. फेज एक फेज दो , राजेंद्र पार्क, टेक चाँद  नगर, सूर्य विहार, राम विहार व लlalbahadur-paswaan-1क्ष्मण विहार के हजारों व्रती महिलायें , पुरुष बच्चे व बुजुर्ग यहाँ छठ पूजा में शामिल होते हैं. समाजसेवी लालबहादुर पासवान ने बताया कि छठ पूजा के आयोजन के लिए समाज के सभी युवा मिलकर तालाब की सफाई करते हैं व यहाँ पूजा अर्चना की व्यवस्था करते हैं. उन्होंने बताया कि इस पूजा में सभी लोगों का पूरा सहयोग मिलता है. 

इस अवसर पर प्रसिद्ध गायिका स्मृति सिंह को harilal-mandal-1सांस्कृतिक प्रस्तुति के लिए आमंत्रित किया गया है. इसके अलावा सरस्वती मुजिकल ग्रुप की ओर से भी भजन गायन का कार्यक्रम होगा.

समाजसेवी हरिलाल मंडल ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के लोक निर्माण, वन विभाग व ओद्योगिक प्रसिक्षण विभाग के मंत्री राव नरबीर होंगे. उनका कहना है कि इस आयोजन के माध्यम से इलाके के लोगों को एक साथ मि
लने का अवसर मिलता है जबकि आपसी भाईचारा भी बढ़ता है. उनका कहना है कि यहाँ सभी प्रकार के इंतजाम जिसमें पूजा की व्यवस्था , लाइट की व्यवस्था व सुरक्षा की दृष्टी से भी सभी इंतजाम किया जा
ते हैं. यह आयोजन सामाजिक समरसता का एक अनोखा उदाहरण है. इस आयोजन में सूरत नगर निवासी , रामरतन यादव, आनंद कुमार, संतोष ठाकुर, अशोक झा, रत्नेश दुवे, अमित पाण्डेय , परविंदु कुमार, धननजय, कुमार पासवान, रामउदगार यादव, अर्जुन कुमार, संदीप पासवान, विकास कुमार, राजा बाबु, मुन्नी देवी, गुड्डी कुमारी, सुमित्रा देवी, सीता देवी सहित सभी कार्यकर्ता सहयोग कर रहे हैं.   

You cannot copy content of this page