विश्वकप-2019 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, पंत को पछाड़कर कार्तिक ने बनाई जगह

Font Size

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 30 मई से इंग्लैंड में खेले जाने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए 15 सदीस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। इसमें सबसे बड़ी बात रही है कि चयनकर्ताओं ने दूसरे विकेट कीपर के तौर पर युवा रिषभ पंत की जगह अनुभवी दिनेश कार्तिक को तरहीज देते हुए टीम में जगह दी है।एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चयन समिति ने मुंबई में विराट कोहली की अगुवाई में टीम का ऐलान किया।

विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केदार जाधव और एम एस धोनी बल्लेबाजी का जिम्मा संभालेंगे। हार्दिक पांड्या और विजय शंकर को बतौर आलराउंडर टीम में जगह दी गई है। स्पिन का जिम्मा एक बार फिर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के कंधों पर रहेगा। रवींद्र जडेजा तीसरे स्पिनर की भूमिका में होंगे। बुमराह वर्ल्ड टीम में टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे। मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार उनका साथ देंगे।

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले तक धोनी के नाम पर भी सवाल खड़े हो रहे थे, लेकिन धोनी विकेटकीपर के तौर पर कप्तान और कोच की पहली पसंद थे। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सीरीज में धोनी के प्रदर्शन ने आलोचकों का जवाब भी दिया।

*विश्व कप के लिए भारतीय टीम*- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा।

You cannot copy content of this page