गुरुग्राम के आदित्य व शावणी ने फिडे रेटेड शतरंज प्रतियोगिता जीती

Font Size

मीनाक्षी पब्लिक स्कूल में 24 वीं हरियाणा राज्य अंडर -13 आयु वर्ग की चेस प्रतियोगिता आयोजित

प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान पर गुरुग्राम के खिलाड़ी रहे जबकि चौथे स्थान पर फरीदाबाद के खिलाड़ी को मिला स्थान

गुरुग्राम । गुरुग्राम के सेक्टर 10 A स्थित मिनाक्षी पब्लिक स्कूल में जिला चैस एसोसिएशन गुडगाँव द्वारा दी हरियाणा चैस एसोसिएशन के तत्वावधान में कराई जा रही तीन दिवसीय 24 वीं हरियाणा राज्य अंडर -13 आयु वर्ग की फीडे रेटेड शतरंज प्रतियोगिता का आज समापन हो गया। दी हरियाणा चैस एसोसिएशन के महासचिव एडवोकेट नरेश शर्मा के अनुसार गुरुग्राम के खिलाडियों ने शानदार प्रदर्शन कर सभी खिताब अपने नाम कर लिए।

मुख्यातिथि के रूप में सेक्टर -३७ की इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एसोसिएशन के महासचिव दीपक मैनी, संजीव मैनी तथा बैंगलोर स्थित नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेन्टल हेल्थ एंड न्यूरो साइंसेज (निम्हांस) में प्रोफेसर डॉक्टर मनोज कुमार शर्मा ने पुरस्कार वितरण किया। डॉक्टर मनोज कुमार शर्मा बच्चों में मोबाइल फ़ोन के बढ़ते दुष्परिणाम पर कई वर्षों से रिसर्च कर रहें हैं और विश्व के कई देशों में इस पर लेक्चर दे चुके हैं। उन्होंने यहाँ भी बच्चों को और उनके अभिभावकों को मोबाइल पर खतरनाक गेम्स न खेलने की सलाह दी।

पुरस्कार वितरण के अवसर पर दी हरियाणा चैस एसोसिएशन के महासचिव एडवोकेट नरेश शर्मा संगठन सचिव राजपाल चौहान जिला चैस एसोसिएशन के उपप्रधान देशरत्न गुलाटी श्रीमती सुषमा चौहान समेत अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे। प्रतियोगिता को सफलता पूर्ण संपन्न करने के लिए श्री शर्मा ने स्कूल के चेयरमैन अनिल हाडा, डायरेक्टर मनीष हाडा, प्रधानाचार्य श्रीमती विपुला, चीफ ऑर्बिटर राजकुमार, नवीन, चेतन चौहान, शार्दुल शर्मा और काजल बुद्धिराजा का विशेष धन्यवाद किया

अंतिम परिणाम :

लड़कों में गुरुग्राम के आदित्य ढींगरा और निर्णय गर्ग 6.5 अंक लेकर क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर रहे। गुरुग्राम के ही अर्शप्रीत सिंह 5.5 अंक के साथ तीसरे फरीदाबाद के कुशाग्र गुप्ता 5 अंक लेकर चौथे स्थान पर रहे। गुरुग्राम के स्पर्श बिष्ट, कबीर सिंह आहूजा, निमय अग्रवाल, प्रणय गर्ग, स्वरुप कुकड़े और फरीदाबाद के ध्रुव शर्मा भी पांच पांच अंक लेकर क्रमश:पांचवें छठे सातवें आठवें नौवें और दसवें स्थान पर रहे। लड़कियों में गुरुग्राम की शावणी मुख़र्जी 6.5 अंकों के साथ पहले गुरुग्राम की ही हिमाक्षी चौहान ( 5.5 अंक ) दुसरे स्थान, ईशा खोसला ( 5 अंक) तीसरे स्थान, सोनीपत की मान्य शर्मा (5 अंक) चौथे स्थान, गुरुग्राम की नायशा सिंह, आन्या अग्रवाल ( 4.5 अंक), अद्विका सिंह, राजराजेश्वरी, रिधिका कोटिया, और वर्णिका वशिष्ट ( सभी 4 अंक) क्रमश: पांचवें, छठे, सातवें, आठवें, नौवें और दसवें स्थान पर रहीं। यह प्रतियोगिता अंडर 13 आयु वर्ग की थी और इसमें छोटी उम्र के भी काफी बच्चों ने भाग लिया था। उनको प्रोत्साहित करने के लिए विशेष सांत्वना पुरस्कार अंडर 11 आयु वर्ग में गुरुग्राम के स्पर्श बिष्ट, नायशा सिंह, आन्या अग्रवाल, अद्विका सिंह और फरीदाबाद के ध्रुव शर्मा तथा स्वनिक गोयल अंडर 9 आयु वर्ग में गुरुग्राम के निमय अग्रवाल स्वरुप कुकड़े और हर्षित रत्नानी अंडर 7 आयु वर्ग में फरीदाबाद के ऋषभ चुघ को दिए गए।

लड़के और लड़कियों में पहले दो विजेता 4 मई से 12 मई तक विशाखापत्तनम में होनेवाली राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता में हरियाणा का प्रतिनिधितव करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: