कमलनाथ ने विधानसभा और बेटे नकुलनाथ ने लोकसभा चुनाव के लिए छिंदवाड़ा से भरा पर्चा

Font Size

छिंदवाड़ा :  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से उपचुनाव के लिए और उनके बेटे नकुलनाथ ने लोकसभा चुनाव के लिये छिंदवाड़ा संसदीय सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर मंगलवार को अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। पर्चा दाखिल करने के दौरान दोनों सफेद कुर्ता और पायजामा पहने हुए थे। इस मौके पर कमलनाथ की पत्नी अलका नाथ और नकुलनाथ की पत्नी प्रिया नाथ भी उपस्थित थीं। कमलनाथ ने पहले पर्चा दाखिल किया जबकि उनके बेटे नकुलनाथ ने उनके कुछ ही मिनटों बाद नामांकन पत्र दाखिल किया।

पर्चा दाखिल करने के बाद कमलनाथ और नकुलनाथ ने शहर के श्याम टाकीज स्थित राम मंदिर से पूजा पाठ कर रैली निकाली। यह रैली चार फाटक, छोटा तालाब, पावर हाउस, छोटी बाजार, फव्वारा चौक सहित शहर के अन्य मुख्य मार्गो से होते दशहरा मैदान पहुंची, जहां दोनों ने चुनावी सभा को संबोधित किया।

कमलनाथ का मुख्य मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार विवेक बंटी साहू (38) से होगा, जबकि नकुलनाथ का मुख्य मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार नत्थन शाह कवरेती से होगा। साहू नया चेहरा है और वर्तमान में मध्य प्रदेश युवा मोर्चा अध्ययन समिति के प्रदेश अध्यक्ष हैं। वह पूर्व में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के जिला अध्यक्ष भी रह चुके हैं। वहीं, शाह आदिवासी चेहरे, आरएसएस विचारक और पूर्व विधायक हैं।

बीजेपी नया चेहरा और आदिवासी चेहरा उतारकर कांग्रेस को उसके गढ़ में घेरना चाहती है, जबकि कांग्रेस कमलनाथ के परिवार पर भरोसा जता रही है। छिन्दवाड़ा लोकसभा सीट में छिन्दवाड़ा विधानसभा सीट सहित 7 विधानसभा क्षेत्र आते हैं। इनमें से तीन आदिवासी बहुल हैं। साहू और शाह भी अपना नामांकन पत्र भर चुके हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *