शहर के सदर बाजार से युवक का अपहरण करने वाले 2 आरोपियों को गुरुग्राम पुलिस ने कुछ घंटे में ही किया काबू

Font Size

गुरुग्राम। शहर के सदर बाजार से एक युवक का अपहरण करने वाले 2 आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार आरोपियों के कब्जा से वारदात में प्रयोग की गई 01 मोटरसाइकिल, 02 डंडे, 01 परणा, 2400 रुपए व शिकायतकर्ता की स्कूटी भी बरामद हुई है। जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि पैसों के लेनदेन को लेकर आरोपियों ने ऊक्त युवक का अपहरण किया था।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन के अनुसार 22 व 23 मार्च की रात को एक सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में आई। इसमें गुरुग्राम में सदर बाजार नजदीक सरदार जी जलेबी वाले की दुकान के नजदीक से कृष्णा कॉलोनी के रहने वाले रूपेश नाम के एक युवक का अपहरण होने की जानकारी देते है पुलिस सहयोग की मांग की गई।

उक्त सूचना कन्ट्रोल रूम द्वारा गुरुग्राम के सभी पुलिस थानों, चौकियों, अपराध शाखाओं व यातायात को तुरंत प्रभाव से दी गई । अपहरण की उक्त वारदात के संबंध में थाना न्यू कॉलोनी, गुरुग्राम में अपहरण किए गए युवक की पत्नी की शिकायत पर कानून की उचित धाराओं के तहत मामला भी दर्ज किया गया ।

उक्त अभियोग में निरीक्षक जितेंद्र, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्रवाई की। पुलिस टीम ने अपहरण की वारदात को अंजाम देने वाले 2 आरोपियों को 22/23 मार्च की रात को ही शीतला माता मन्दिर के पास से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल कर ली।

उनके अनुसार गिरफ्तार आरोपियों में सुधीर त्यागी पुत्र रामनारायण निवासी मकान नम्बर-78, गली नम्बर 08, राजीव नगर, गुरुग्राम , एवं अमित पुत्र धनीराम निवासी मकान नम्बर-82, मस्जिद वाली गली तावड़ू मेवात के रूप में पहचान हुई है। दोनों आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया ।

पुलिस टीम ने उक्त आरोपियों के कब्जा से वारदात में प्रयोग की गई 01 मोटरसाइकिल, 02 डंडे, 01 परणा, 2400 रुपए व शिकायतकर्ता की स्कूटी भी बरामद की है।

उक्त आरोपियों को आज अदालत के सम्मुख पेश कर पूछताछ के लिए 01 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया । पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बतलाया कि रूपेश (जिसका अपहरण किया गया) को उक्त आरोपी सुधीर ने 1 लाख 50 हजार रुपए उधार दिए हुए थे और रूपेश ये पैसे वापस नही लौटा रहा था, इन पैसों के लेनदेन के सम्बन्ध में रूपेश को उठाकर लाए थे ।

आरोपियों को रविवार को अदालत के में पुनः पेश कर न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। मामले की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: