पाक का दावा- हमारे इलाके में घुस रही थी भारतीय पनडुब्बी, जारी किया वीडियो

Font Size

नई दिल्ली। भारत व पाकिस्तान के बीच तनाव अब भी बरकरार है। धरती , आसमान या फिर पाताल सभी स्थानों पर एक दूसरे पर घुसपैठ करने के कथित आरोपों का सिलसिला जारी है। अब पाकिस्तान की नौसेना ने दावा किया है कि उसने सोमवार को भारतीय पनडुब्बी को अपने जल क्षेत्र में घुसने की कोशिश को नाकाम कर दिया। मीडिया की खबरों के अनुसार पाक नौसेना के प्रवक्ता ने दावा किया है कि 2016 के बाद यह दूसरी घटना है जब किसी भारतीय पनडुब्बी ने पाकिस्तान के जल क्षेत्र में घुसने की कोशिश की। पाकिस्तान की तरफ से यह दावा तब किया गया है जब भारतीय नौसेना के प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने मंगलवार को समुद्र के रास्ते आतंकी घुसपैठ की आशंका जाहिर की थी।

पाकिस्तानी नौ-सेना के प्रवक्ता ने एक वीडियो जारी कर बताया कि शांति कायम रखने के लिए नौसेना ने भारतीय पनडुब्बी को निशाना नहीं बनाया। इससे पता चलता है कि हम शांति चाहते हैं। इस घटना से सीख लेकर भारत को भी शांति को लेकर अपना झुकाव दिखाना चाहिए। पाक नौसेना द्वारा जारी इस वीडियो में एक पनडुब्बी का ऊपरी हिस्सा दिखाया जा रहा है जिसके भारतीय होने का दावा किया जा रहा है। यह वीडियो 4 फरवरी, रात 8:30 बजे के करीब रिकॉर्ड किया गया है।

प्रवक्ता ने कहा है कि भारत की कोशिश को नाकाम कर पाकिस्तानी नौसेना ने साबित किया है कि वो अपनी समुद्री सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है। और किसी भी तरह के आक्रामकता का जवाब देने के लिए तैयार है। हालांकि पाकिस्तान के दावे पर भारतीय नौसेना का कोई जवाब नहीं आया है। लेकिन अगर यह दावा सही भी है तो हो सकता है कि भारतीय नौसेना पाकिस्तान को बताना चाह रही हो कि वो करांची से 200 किलोमीटर दूर मुस्तैद है।

You cannot copy content of this page