केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने पीएलपीए एक्ट मामले में किया सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत

Font Size

– कहा, अरावली हमारे लिए बड़ी जरूरी है

– पाक पर हवाई हमले पर बोले कि विपक्ष एक समय तो सरकार के साथ होने की बात कहता है और दूसरी तरफ सरकार जब कार्रवाई करती है तो उसमें नुक्ताचीनी निकालता है।

गुरुग्राम 4 मार्च। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने आज पंजाब लैंड प्रिजर्वेशन एक्ट (पी एन पी ए) के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया और कहा कि अरावली हमारे लिए बड़ी जरूरी है। उन्होंने कहा कि यदि अरावली को इस एक्ट से निकाल दिया जाता है तो जिस प्रकार दिल्ली के आस पास गांवो में कई स्थानों पर कई कई बार रजिस्ट्रियां हो गई और वहां बड़ी-बड़ी इमारतें खड़ी हो गई है तो यहां भी वैसा ही हो जाएगा।
राव इंद्रजीत सिंह आज गुरुग्राम जिला के गांव वजीराबाद में ग्रामीण सभा को संबोधित करने के बाद मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने इस गांव में लगभग ढाई करोड़ रुपए की लागत से बनाए गए पेयजल के बूस्टिंग स्टेशन तथा ढाई करोड रुपए से बनाई गई सड़क का उद्घाटन किया और लगभग ढाई करोड रुपए की लागत से नगर निगम द्वारा बनाई जाने वाली स्टेडियम की चारदीवारी की आधारशिला रखी।
पाकिस्तान पर हवाई हमले के बारे में कांग्रेस तथा आम आदमी पार्टी द्वारा मरने वालों की संख्या पर उठाए गए सवालों के बारे में पूछे जाने पर राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि एक समय तो ये लोग कहते हैं कि हम सोलह आने सरकार के साथ हैं और दूसरी तरफ नुक्ताचीनी करते हैं। उन्होंने कहा कि सारा देश चाहता है कि पाकिस्तान को रोकने के प्रयास किए जाए और जब सरकार प्रयास करती है तो वे इस प्रयास में छेद करने की कोशिश करते हैं। लोगों और पार्टियों की मानसिकता ही ऐसी हो गई है। यह देश का दुर्भाग्य ही है कि सरकार कार्रवाई करती है तो उसे लाचार करते हैं और नहीं कार्रवाई करें तो भी सरकार को लाचार किया जाता है।
इसके बाद राव इंद्रजीत सिंह ने गुरुग्राम के सुशांत लोक-एक में लगभग 44 करोड रुपए तथा साउथ सिटी-1 में लगभग 16 करोड रुपए की लागत से नगर निगम द्वारा करवाए जाने वाले विभिन्न विकास कार्यों की आधारशिला भी रखी । इस मौके पर सुशांत लोक-एक के मेहंदी पार्क में आयोजित कार्यक्रम में राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि सन 2014 में तीन दशक में पहली बार केंद्र और राज्य में एक मजबूत सरकार बनी थी। इसका श्रेय देश वासियों को जाता है। उन्होंने कहा कि अब जल्द ही लोकसभा चुनाव की घोषणा होने वाली है और उन्हें लगता है कि पार्टी उन्हें टिकट देगी। हरियाणा में पहले चरण में चुनाव होने के आसार हैं। इस लिहाज से 20 अप्रैल के आसपास हरियाणा में चुनाव की तारीख आएगी। उन्होंने कहा कि संभावना यह है कि 16 या 17 मई तक देश में लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव की तरह इस चुनाव में भी विकास की गति को जारी रखने के लिए भाजपा और उन्हें विजयी बनाना। राव इंदरजीत सिंह ने कहा कि सुशांत लोक और साउथ सिटी को पहले नगर निगम में शामिल करवाया ताकि यहां पर विकास के काम हो सके । उन्होंने कहा कि आज जो आधारशिला रखी गई है, उसके अंतर्गत सुशांत लोक-1 और साउथ सिटी- एक में पानी, सीवरेज तथा सड़क आदि की सभी सुविधाएं दुरुस्त की जाएंगी। जहां भी कमी होगी मशीनरी या लाइन बिछाने या सड़क की मरम्मत करने आदि की, वे सभी कमियां पूरी की जाएंगी।उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें नहीं लगता कि हरियाणा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ साथ होंगे।
गांव वजीराबाद में वार्ड 31 के पार्षद कुलदीप बोहरा तथा सुशांत लोक 1 में वार्ड 32 की पार्षद आरती यादव ने भी संबोधित किया और दोनों ने कहा कि राव इंद्रजीत सिंह की वजह से ही गुरुग्राम में विकास हो रहा है इसलिए आने वाले चुनाव में इन्हें फिर से कमल के बटन को दबाकर विजयी बनाएं।
इस अवसर पर कन्हैया के पूर्व सरपंच सतीश यादव ने भी उपस्थित लोगों को संबोधित किया। कार्यक्रम में डिप्टी मेयर सुनीता यादव, मेयर मधु आजाद के पति अशोक आजाद, पूर्व मेयर विमल यादव, अनिल यादव, पार्षद नीरज यादव, अश्वनी शर्मा, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य प्रोफ़ेसर हंसराज यादव, आरडब्लूए अध्यक्ष सुमित भाटिया, नगर निगम के आयुक्त यशपाल यादव, मुख्य अभियंता एन डी वशिष्ट, रश्मि खेत्रपाल सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page